Hindi News »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» Little Girl Suffering From Serious Eye Decease

3 साल की मासूम की आंख में हुई ऐसी बीमारी, 4 महीने में ही हुआ ये हाल

गरीबी के कारण उसके माता-पिता चुपचाप घर बैठे है और उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा है।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 09, 2018, 08:52 AM IST

  • 3 साल की मासूम की आंख में हुई ऐसी बीमारी, 4 महीने में ही हुआ ये हाल
    +1और स्लाइड देखें
    बच्ची की दाईं आंख बाहर निकल आई है और उसमें जो घाव बन गया है।

    जमशेदपुर. झारखंड के पटमदा डिविजन में एक गरीब आदिवासी परिवार की 3 साल की बेटी एक गंभीर बीमारी की चपेट में आ गई है। उसकी दाईं आंख बाहर निकल आई है और उसमें जो घाव बना है, उसने धीरे-धीरे गंभीर बीमारी का रूप लेना शुरू कर दिया है। पिछले करीब 4 महीने पहले उसकी आंख से पानी निकलना शुरू हुआ है और लाेकल हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट के बावजूद ठीक नहीं होने पर अाई हॉस्पिटल में परिजनों ने इलाज कराया। वहां के डॉक्टरों ने चेन्नई या कोलकाता ले जाने की सलाह दी।

    गरीबी के कारण माता-पिता नहीं करवा पा रहे इलाज

    जानकारी के मुताबिक, गोबरघुसी गांव का टोला काशीडीह में रहने वाले जसदी मांझी की 3 साल की बेटी मामनी मांझी गंभीर बीमारी से पीड़ित है। गरीबी के कारण उसके माता-पिता चुपचाप घर बैठे है और उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा है।

    इलाके के अफसर ने देखा तो अस्पताल भिजवाया

    बुधवार को इलाके के बीडीओ सच्चिदानन्द महतो की नजर जब उस बच्ची पर पड़ी तो उन्होंने इसकी पूरी जानकारी ली। इसके बाद तुरंत अपने खर्च से बच्ची को सीएचसी के एंबुलेंस से ब्रम्हानंद अस्पताल भिजवाया गया।

    वहां के डॉक्टर ने समय पार होने की वजह से यहां इलाज नहीं होने की बाते कहीं और बेहतर इलाज के लिए हैदराबाद, चेन्नई या कोलकाता ले जाने की सलाह दी। मजदूरी कर गुजारा करने वाले परिजनों के पास इतने पैसे नहीं हैं कि मासूम को इलाज के लिए बाहर ले जा सके।

    लोगों से मदद की अपील की है

    इस बारे में बीडीओ ने बताया कि तुरंत बाहर भेजने के लिए काफी खर्च होगा अौर मुख्यमंत्री गंभीर बीमार इलाज स्कीम के तहत इलाज के इंतजाम के लिए सरकारी प्रॉसेस तो शुरू कराई जाएगी, लेकिन तुरंत इसके लिए जरूरी खर्च में लोगों को मदद करनी चाहिए। उन्होंने अपने लेवल से और भी मदद करने की बात करते हुए और लोगों से मदद की अपील की है।

  • 3 साल की मासूम की आंख में हुई ऐसी बीमारी, 4 महीने में ही हुआ ये हाल
    +1और स्लाइड देखें
    लाेकल डॉक्टरों ने बच्ची को चेन्नई या कोलकाता ले जाने की सलाह दी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jamshedpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Little Girl Suffering From Serious Eye Decease
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jamshedpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×