--Advertisement--

3 साल की मासूम की आंख में हुई ऐसी बीमारी, 4 महीने में ही हुआ ये हाल

गरीबी के कारण उसके माता-पिता चुपचाप घर बैठे है और उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा है।

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2018, 06:33 AM IST
बच्ची की दाईं आंख बाहर निकल आई बच्ची की दाईं आंख बाहर निकल आई

जमशेदपुर. झारखंड के पटमदा डिविजन में एक गरीब आदिवासी परिवार की 3 साल की बेटी एक गंभीर बीमारी की चपेट में आ गई है। उसकी दाईं आंख बाहर निकल आई है और उसमें जो घाव बना है, उसने धीरे-धीरे गंभीर बीमारी का रूप लेना शुरू कर दिया है। पिछले करीब 4 महीने पहले उसकी आंख से पानी निकलना शुरू हुआ है और लाेकल हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट के बावजूद ठीक नहीं होने पर अाई हॉस्पिटल में परिजनों ने इलाज कराया। वहां के डॉक्टरों ने चेन्नई या कोलकाता ले जाने की सलाह दी।

गरीबी के कारण माता-पिता नहीं करवा पा रहे इलाज

जानकारी के मुताबिक, गोबरघुसी गांव का टोला काशीडीह में रहने वाले जसदी मांझी की 3 साल की बेटी मामनी मांझी गंभीर बीमारी से पीड़ित है। गरीबी के कारण उसके माता-पिता चुपचाप घर बैठे है और उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा है।

इलाके के अफसर ने देखा तो अस्पताल भिजवाया

बुधवार को इलाके के बीडीओ सच्चिदानन्द महतो की नजर जब उस बच्ची पर पड़ी तो उन्होंने इसकी पूरी जानकारी ली। इसके बाद तुरंत अपने खर्च से बच्ची को सीएचसी के एंबुलेंस से ब्रम्हानंद अस्पताल भिजवाया गया।

वहां के डॉक्टर ने समय पार होने की वजह से यहां इलाज नहीं होने की बाते कहीं और बेहतर इलाज के लिए हैदराबाद, चेन्नई या कोलकाता ले जाने की सलाह दी। मजदूरी कर गुजारा करने वाले परिजनों के पास इतने पैसे नहीं हैं कि मासूम को इलाज के लिए बाहर ले जा सके।

लोगों से मदद की अपील की है

इस बारे में बीडीओ ने बताया कि तुरंत बाहर भेजने के लिए काफी खर्च होगा अौर मुख्यमंत्री गंभीर बीमार इलाज स्कीम के तहत इलाज के इंतजाम के लिए सरकारी प्रॉसेस तो शुरू कराई जाएगी, लेकिन तुरंत इसके लिए जरूरी खर्च में लोगों को मदद करनी चाहिए। उन्होंने अपने लेवल से और भी मदद करने की बात करते हुए और लोगों से मदद की अपील की है।

X
बच्ची की दाईं आंख बाहर निकल आई बच्ची की दाईं आंख बाहर निकल आई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..