--Advertisement--

पुलिस के हत्थे चढ़ी ये मंकी गैंग: रात में लूटपाट कर OLX पर बेचते थे सामान

ब्राउन शुगर का नशाकर रात में छिनतई और लूटपाट के आरोपी आपस में दोस्त।

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 05:12 AM IST
अरे बाबा 22 चोर! इन्होंने कई दिनों से रात में उत्पात मचा रखा था। बस में बैठाकर लाई पुलिस। अरे बाबा 22 चोर! इन्होंने कई दिनों से रात में उत्पात मचा रखा था। बस में बैठाकर लाई पुलिस।

जमशेदपुर. चोरी और छिनतई गैंग को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक-दो नहीं, गैंग के मैंबर्स की तादाद 22 है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें बस से लाया गया। सभी ने मुंह ढक रखा था। लड़कों के पास से 42 मोबाइल और 13 चोरी की बाइक बरामद की है। एक लैपटॉप और एक मैजिक मशीन भी है। पुलिस ने एक दुकानदार को भी गिरफ्तार किया है।

OLX और क्विकर पर बेचते थे मोबाइल

- वारदात को अंजाम देने के बाद मोबाइल रिपेयरिंग शॉप में बेच देते थे। दुकानदार मशीन के जरिए मोबाइल का IMEI नंबर बदल देता था। गिरफ्तार युवकों में तीन नाबालिग हैं। उनकी उम्र 14 से 17 साल के बीच है। बाकी 18 से 26 के बीच के हैं।

- गिरफ्तार युवक ब्राउन शुगर का नशा करने के बाद छिनतई की वारदात को अंजाम देते थे। गिरफ्तार युवकों से पूछताछ की जा रही है। सभी आपस में दोस्त हैं।

- छिनतई व लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बिरसानगर में दुकान में मोबाइल बेचने के अलावा सोशल साइट के जरिए ओएलएक्स और क्विकर पर भी मोबाइल सस्ते रेट पर बेचते थे।

चार ग्रुप में देते थे वारदात को अंजाम, चारों ग्रुप के अलग-अलग लीडर

ग्रुप 1. मोहन रंधावा

ग्रुप का लीडर बिरसानगर जोन नंबर 7 निवासी मोहन रंधावा है। मोहन रंधावा के ग्रुप में निखिल कुमार, ऋषभ सिंह, देवेन्द्र सिंह उर्फ अमन, दीपू दास, राकेश कुमार प्रधान उर्फ कल्लू व एक नाबालिग युवक है।

ग्रुप 2. सौरव बाग

ग्रुप का लीडर बिष्टुपुर नार्दन टाउन के आउट हाउस में रहने वाले सौरव बाग है। सौरभ बाग के ग्रुप में रोहन कोलेट, कुणाल टांडी, राजा, सैफ, सुमन राव शामिल हैं। सभी बिष्टुपुर नार्दन टाउन में आउट हाउस में रहते हैं।

ग्रुप 3. अब्दुल फटीक

ग्रुप का लीडर अब्दुल फटीक है। मो. बिहरूल उर्फ अब्दुल फटीक के गैंग में मो. शाहरूख उर्फ राज उर्फ पुरी के अलावा अन्य युवक हैं।

ग्रुप 4. एक नाबालिग

ग्रुप का लीडर बिरसानगर सरिता अपार्टमेंट में रहने वाला 15 वर्षीय नाबालिग है। इसमें रोहित कहार, सन्नी सिंह, अंगद दीप सिंह, गुरप्रीत सिंह, पंकज हरपाल शामिल हैं।

ऐसे पहुंची पुलिस

एसएसपी ने बताया संदेह के आधार पर सबसे पहले नीलडीह टेल्को निवासी निखिल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पहले तो उसने इंकार किया। लेकिन बाद में उसने सच्चाई पुलिस को बताई। इसके बाद गैंग के मैंबर्सों के नाम आते गए और सभी की गिरफ्तारी के साथ ही छिनतई के मोबाइल और चोरी की बाइक बरामद कर ली गई।

करीम सिटी कॉलेज में पढ़ता है निखिल

- निखिल करीम सिटी कॉलेज में ग्रेजुएशन पार्ट वन का छात्र है। नाबालिग बिरसानगर सरिता अपार्टमेंट निवासी कैटरिंग का काम करता है। कैटरिंग के बाद वह छिनतई करता है।

- बिरसानगर में मोबाइल रिपेयरिंग शॉप चलाने वाले निशांत प्रकाश पंडित को गिरफ्तार किया गया है। बदमाश निशांत प्रकाश पंडित को मोबाइल बेच देते थे। गिरफ्तार दुकानदार निशांत प्रकाश पंडित की दुकान से लैपटॉप और मोबाइल का IMEI नंबर बदलने वाली मैजिक मशीन बरामद कर ली है।

वीडियो : श्याम झा।

गिरोह के 22 सदस्यों को पुलिस बस में भरकर लाई। गिरोह के 22 सदस्यों को पुलिस बस में भरकर लाई।
हाईटेक उपकरण जब्त : इसे मोबाइल रिपेयरिंग शॉप में बेच देते थे। दुकानदार मशीन के जरिए मोबाइल का IMEI नंबर बदल देता था। हाईटेक उपकरण जब्त : इसे मोबाइल रिपेयरिंग शॉप में बेच देते थे। दुकानदार मशीन के जरिए मोबाइल का IMEI नंबर बदल देता था।
पुलिस जब मंकी गैंग काे बस में बैठाकर लाई तो उन्हें देखने भीड़ लग गई। पुलिस जब मंकी गैंग काे बस में बैठाकर लाई तो उन्हें देखने भीड़ लग गई।
पुलिस ने युवकों के पास से 42 मोबाइल और 13 बाइक बरामद किए हैं। पुलिस ने युवकों के पास से 42 मोबाइल और 13 बाइक बरामद किए हैं।
X
अरे बाबा 22 चोर! इन्होंने कई दिनों से रात में उत्पात मचा रखा था। बस में बैठाकर लाई पुलिस।अरे बाबा 22 चोर! इन्होंने कई दिनों से रात में उत्पात मचा रखा था। बस में बैठाकर लाई पुलिस।
गिरोह के 22 सदस्यों को पुलिस बस में भरकर लाई।गिरोह के 22 सदस्यों को पुलिस बस में भरकर लाई।
हाईटेक उपकरण जब्त : इसे मोबाइल रिपेयरिंग शॉप में बेच देते थे। दुकानदार मशीन के जरिए मोबाइल का IMEI नंबर बदल देता था।हाईटेक उपकरण जब्त : इसे मोबाइल रिपेयरिंग शॉप में बेच देते थे। दुकानदार मशीन के जरिए मोबाइल का IMEI नंबर बदल देता था।
पुलिस जब मंकी गैंग काे बस में बैठाकर लाई तो उन्हें देखने भीड़ लग गई।पुलिस जब मंकी गैंग काे बस में बैठाकर लाई तो उन्हें देखने भीड़ लग गई।
पुलिस ने युवकों के पास से 42 मोबाइल और 13 बाइक बरामद किए हैं।पुलिस ने युवकों के पास से 42 मोबाइल और 13 बाइक बरामद किए हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..