--Advertisement--

नक्सलियों ने BJP नेत्री और युवक की गोली मारकर की हत्या, शवों पर चिपकाया पोस्टर

नक्सली वारदात- ग्रामीणों में दहशत फैलाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने हत्या की है।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 04:26 AM IST
नक्सलियों ने हत्या के बाद दोनों के शवों पर चिपकाया पोस्टर नक्सलियों ने हत्या के बाद दोनों के शवों पर चिपकाया पोस्टर

खरसावां(जमशेदपुर). पुलिस को सूचनाएं पहुंचाने के आरोप में नक्सलियों ने मंगलवार रात गोमियाडीह की पूर्व पंचायत समिति सदस्य व भाजपा महिला मोर्चा नेता गीता मुंडा (30) और स्थानीय युवक एतवा मुंडा (35) की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों के शव उत्क्रमित मध्य विद्यालय मेरमजंगा, कुचाई के पास मिले। नक्सलियों ने घटना स्थल और शवों पर पर्चे चिपकाए हैं। एतवा मुंडा को पुलिस का मुखबिर और नक्सलियों के नाम पर लेवी वसूलने वाला बताया गया है। ये था मामला...

- मेरमजंगा की गीता मंगलवार रात 11 बजे घर पर सोई थीं। तभी 20-25 हथियारबंद नक्सली आए और गीता को उठाकर साथ ले गए।

- कुछ दूर जाकर उन्हें गोली मार दी गई। वहीं पर एतवा मुंडा का शव भी पाया गया। नक्सलियों ने गीता की स्कूटी भी जला दी।

- सूचना पाकर जिला पुलिस कप्तान चंदन कुमार सिन्हा ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

- एसपी चंदन सिन्हा ने कहा, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन जारी है। नक्सली गिरफ्तार हो रहे हैं। इससे उनके साथी बौखलाए हैं।

- ग्रामीणों में दहशत फैलाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने हत्या की है।

रात 11 बजे 25 नक्सली पहुंचे थे घर, स्कूटी सहित ले गए गीता को

- कुमारी गीता मुंडा मंगलवार की रात अपने घर में सोई थी। रात के लगभग 11 बजे 20 से 25 की संख्या में नक्सलियों का एक दस्ता मेरमजंगा गांव पहुंचा और के गीता के घर का चारों ओर से घेर लिया।

- आधुनिक हथियार से लैस नक्सलियों ने घर का दरवाजा खटखटाया। परिजनों ने जब दरवाजा खोला, तो नक्सलियों को सामने पाकर दंग रह गए। नक्सलियों ने परिजनों को आश्वासन दिया कि गीता से बात कर वापस भेज देंगे।

- नक्सली गीता को उसकी स्कूटी के साथ बाहर ले गए। लगभग 10 मिनट के बाद परिजनों ने गोली चलने की आवाज सुनी। भागकर स्कूल के पास पहुंचे तो देखा कि गीता मुंडा को नक्सलियों ने गोली मार दी है।। इसके बगल में एतवा मुंडा का भी लाश पड़ी थी।

- दोनों की लाश के ऊपर नक्सलियों पोस्टर चिपका दिया था। एतवा के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। वह कहां का है, इसका पता लगाया जा रहा है।

15 घंटे के बाद पहुंची पुलिस

- कुचाई में हुई नक्सली घटना के लगभग 15 घटे के बाद पुलिस घटना स्थल मेरमजंगा पहुंची।

- घटना मंगलवार की रात 11 बजे की है। नक्सली वारदात की सूचना कुचाई पुलिस को बुधवार सुबह मिली। सूचना मिलने के लगभग 5 घंटे बाद दोपहर 12 बजे पुलिस घटना स्थल के लिए निकली।

- लगभग 2 बजे लाश को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गीता की किसी से नहीं थी दुश्मनी-मनोज

- मृतक के भाई मनोज कुमार मुंडा का कहना है कि गीता की किसी से कोई दुश्मनी नही था। वह सामाजिक कार्यों में हमेशा बढ़ चढ़कर भाग लेती थी।

- नक्सली मंगलवार की रात उसे यह कह कर ले गए थे कि थोड़ी देर में वापस भेज देंगे। कुछ ही देर में गोली चलने की आवाज सुनाई दी।

- इसके बाद परिजन दौड़कर स्कूल के पास पहुंचे। जहां बहन की लाश के साथ एक और युवक की लाश पड़ी थी। बगल में स्कूटी जल रही थी।

X
नक्सलियों ने हत्या के बाद दोनों के शवों पर चिपकाया पोस्टरनक्सलियों ने हत्या के बाद दोनों के शवों पर चिपकाया पोस्टर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..