--Advertisement--

तीन फ्रेंड ने की थी दो स्टूडेंट की हत्या, शक न हो, इसलिए नदी में दिया था फेंक

डीएवी बिष्टुपुर के 12वीं के छात्र रजत कमल और डीबीएमएस स्कूल के 11वीं के आंशिक बनर्जी की लाश नदी में मिली थी।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 06:51 AM IST
Three friends had killed two students

जमशेदपुर। कांड्रा-चांडिलमार्ग पर मानीकुई स्थित सुवर्णरेखा नदी में इस साल 3 जुलाई को दो छात्रों की मौत डूबने से नहीं हुई, बल्कि उनके तीन दोस्तों ने हत्या कर दी थी। डीएवी बिष्टुपुर के 12वीं के छात्र रजत कमल और डीबीएमएस स्कूल के 11वीं के आंशिक बनर्जी की लाश नदी में मिली थी। पुलिस ने अनुसंधान की तो पता चला कि उसके दोस्तों ने ही हत्या की थी। आरोप उनके दोस्त स्वर्णिम सिद्धार्थ, अंकित कुमार और अभिनव शर्मा पर है।

हथियार से किया था हमला

- तीनों ने रजत और आंशिक को खेलने के लिए बुलाया। उन्हें मानीकुई ले गए और किसी भोथर हथियार या भारी चीज से उन पर हमला किया गया था। उनके सिर और पेट में चोट लगी थी। इसके चलते दोनों की मौत हो गई थी।

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका बात का जिक्र किया गया था। अब आरआईटी पुलिस ने प्राथमिकी में दोनों छात्रों के डूबने के मामले को हत्या में परिवर्तित कर दिया है। दोषी छात्राें पर धारा 302 और 120बी का एक्ट लगाया गया है। इसमें साजिश रचकर हत्या करने का मामला बनता है।

- पुलिस के मुताबिक, पहले स्वर्णिम, अंकित और अभिनव पर साजिश कर गायब करने और साक्ष्य छुुपाने का मामला दर्ज किया गया था। सरायकेला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने 28 अक्टूबर 2017 को इस मामले पर सरायकेला-खरसावां के एसपी को यह लिखित सूचना दी है। इधर, आरआईटी पुलिस ने डूबने के मामले को हत्या में परिवर्तित कर दिया।

- इसकी सूचना तो मृतक छात्रों के परिवारवालों को दी और की किसी और को। सरायकेला पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि दोनों छात्रों के मौत के मामले की जांच में यह खुलासा हुआ कि इनकी हत्या की गई थी। हालांकि, आरोपी छात्रों को पुराने मामले में झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है।

यह है मामला
- 3 जुलाई 2017 को डीबीएमएस स्कूल कदमा के छात्र अभिनव आंशिक बनर्जी, राजेंद्र विद्यालय के छात्र अंकित और डीएवी स्कूल बिष्टुपुर के छात्र स्वर्णिम सिद्धार्थ और रजत कमल खेलने के लिए सुबह स्कूटी से निकले थे। इनमें से रजत कमल और आंशिक बनर्जी देर शाम तक घर नहीं लौटे। छात्रों की खोजबीन शुरू हुई तो बाद में पता चला कि उनकी नदी में डूबने से मौत हो गई है। दो दिन के बाद दोनों छात्रों का शव नदी से बरामद किया गया था। आरोपी दोस्तों ने मामले को छिपाने की कोशिश की थी। इस मामले में तीनों पर जबरन ले जाने और साक्ष्य छुपाने का आरोप लगाया था।

Three friends had killed two students
X
Three friends had killed two students
Three friends had killed two students
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..