Hindi News »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» गोपाल मैदान में संथाली एवं क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव का फाइनल 14 अप्रैल को

गोपाल मैदान में संथाली एवं क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव का फाइनल 14 अप्रैल को

झारखंड सरकार और टाटा स्टील के सहयोग से 14 अप्रैल को गोपाल मैदान में संथाली फिल्म महोत्सव का आयोजन होगा। इसमें...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:30 AM IST

गोपाल मैदान में संथाली एवं क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव का फाइनल 14 अप्रैल को
झारखंड सरकार और टाटा स्टील के सहयोग से 14 अप्रैल को गोपाल मैदान में संथाली फिल्म महोत्सव का आयोजन होगा। इसमें सर्वश्रेष्ठ संथाली फिल्म की घोषणा की जाएगी और पुरस्कार में नकद 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। नंबर वन क्षेत्रीय फिल्म का भी चयन किया जाएगा। इसमें इंडीजिनीयस मिस इंडिया की विजेता को भी ताज पहनाया जाएगा।

ऑल इंडिया संथाली फिल्म एसोसिएशन (आइसफा) पिछले नौ वर्षों से लगातार संथाली और क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन कर रही है। पिछली बार 13 फिल्मों को महोत्सव में रखा गया था। उसमें अंतरजातीय विवाह पर आधारित रोफा को सर्वश्रेष्ठ का खिताब मिला था। इस बार 25 से 30 मार्च तक ट्राइबल कल्चरल सेंटर में फिल्मों की ज्यूरी स्क्रीनिंग होगी। फिर चार अप्रैल को माइकल जॉन सभागार में टाटा स्टील के कॉरपोरेट सर्विसेज उपाध्यक्ष सुनील भास्करन फिल्म महोत्सव का विधिवत उदघाटन करेंगे। 10 दिन तक लगातार फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। फिर 14 अप्रैल को गोपाल मैदान में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा, मंत्री सरयू राय, टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन, सांसद विद्युतवरण महतो को बतौर अतिथि आमंत्रित किया जाएगा।

कोलकाता और बारिपदा में इंडीजिनीयस मिस इंडिया का सेमीफाइनल

आइसफा ने इंडीजिनीयस मिस इंडिया प्रतियोगिता को और लोकप्रिय बनाने की दिशा में कदम उठाया है। 25 मार्च को कोलकाता और एक अप्रैल को बारिपदा में इस प्रतियोगिता का सेमीफाइनल होगा। फिर 28 मार्च को दुमका एवं 13 अप्रैल को जमशेदपुर में भी सेमीफाइनल का आयोजन किया जाएगा। चार जगहों पर सेमीफाइनल करने का मकसद यह है कि इस प्रतियोगिता में अधिक संख्या में आदिवासी बालाएं प्रतिभागी बनें।

फिल्म महोत्सव की जानकारी देते रमेश हांसदा व अन्य।

अनुदान लेने वाली फिल्मों के निर्माता सम्मानित होंगे

झारखंड सरकार ने क्षेत्रीय फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन का गठन किया है। आइसफा ने उन फिल्मों की सूची कॉरपोरेशन से ले ली है, जिन्हें अनुदान देने के लिए सहमति बन चुकी है। उन फिल्मों के निर्माता को संथाली एवं क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव में सम्मानित किया जाएगा। मकसद यह है कि और निर्माता भी सरकार के सहयोग से क्षेत्रीय फिल्म निर्माण के लिए आगे आएं।

 संथाली और क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव का इस बार और भव्य आयोजन होगा। इस बार का आयोजन मील का पत्थर साबित होगा। आदिवासी बालाओं के सौंदर्य को पुरस्कृत करने वाली इंडीजिनीयस मिस इंडिया प्रतियोगिता को और व्यापक किया गया है। निश्चित तौर पर प्रतिभागी बढ़ेंगे। भुवा हांसदा, सुरेंद्र टुडू, सागेन हांसदा, दशरथ हांसदा समेत दर्जनों लोग संताली फिल्म महोत्सव के आयोजन में लगे हैं।  रमेश हांसदा, अध्यक्ष, आइसफा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jamshedpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: गोपाल मैदान में संथाली एवं क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव का फाइनल 14 अप्रैल को
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jamshedpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×