• Home
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • शहर में बरसे रंग, उड़ा गुलाल, कहीं मटकी फोड़ी, कहीं वृंदावन जैसी फूलों की हुई बौछार
--Advertisement--

शहर में बरसे रंग, उड़ा गुलाल, कहीं मटकी फोड़ी, कहीं वृंदावन जैसी फूलों की हुई बौछार

सीएम रघुवर दास के एग्रिको आवास पर शुक्रवार को होली मिलन समारोह का आयोजन हुअा। इसमें वरीय प्रशासनिक अफसरों से लेकर...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:40 AM IST
सीएम रघुवर दास के एग्रिको आवास पर शुक्रवार को होली मिलन समारोह का आयोजन हुअा। इसमें वरीय प्रशासनिक अफसरों से लेकर भाजपा कार्यकर्ता, कार्पोरेट घरानों के पदाधिकारी समेत आम लोग शामिल हुए। सीएम खुद झाल बजाकर होली मनाई। वहीं, बिष्टुपुर स्थित खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के आवास पर भी होली मिलन का आयोजन हुआ। मंत्री भी कार्यकर्ताओं के बीच झाल बजाई अौर सभी को होली त्योहार की शुभकामनाएं दीं।

सोसायटी ने बच्चों के साथ खेली होली

ह्यूमन एजुकेशन एंड रुरल डेवलपमेंट सोसायटी द्वारा स्टेशन रोड टाटानगर व सुंदरनगर चेशायर होम में गरीब बच्चों के बीच रंग, अबीर व पिचकारी बांटी गई। मौके पर संस्था के केंद्रीय अध्यक्ष अभय कुमार झा, महासचिव प्रभात सिंह चौहान, जिला सचिव मंजीत सिंह, मीडिया प्रभारी बिरजू ठाकुर, संजीत साहू, कार्तिक झा, मनोज कुमार शर्मा, रिपु श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

अबीर गुलाल लगाकर दी बधाई

कदमा में होली मिलन सह कवि सम्मेलन

कदमा ईसीसी फ्लैट में झारखंड स्टेट सीनियर सिटीजन कमेटी की ओर से होली मिलन समारोह सह कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व कमिश्नर कोल्हान प्रमंडल मोहनलाल राय थे। समारोह में एसपी सिंह, बीके गुप्ता, भगवान पांडेय, उदय प्रताप, राजदेव सिन्हा, वरूण प्रभात व कविता पाठक मौजूद रहीं।

गुलाल लगाकर होली की बधाई दी

एसएसपी अनूप बिरथरे और सिटी एसपी प्रभात कुमार ने अपने आवास पर कनीय पुलिसकर्मियों के साथ होली खेली। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने एक-दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। एसएसपी अनूप बिरथरे और सिटी एसपी प्रभात कुमार ने भी जवानों को रंगों से सराबोर किया। एसएसपी अनूप बिरथरे जहां कुर्ता और पायजामा पहनकर होली का आनंद ले रहे थे।

राधा-कृष्ण संग शहरवासियों ने फूलों की होली खेली

शहर में रंगों और फूलों की होली का अलग अंदाज दिखा। एक तरफ अधिकतर लोगों ने हर्बल रंगों से सूखी होली का आनंद लिया, वहीं जुगसलाई के राजस्थानी लोगों ने राधा-कृष्ण के साथ फूलों की होली खेली।

मानव कल्याण समिति ने खेली होली

मानव कल्याण सेवा समिति के सदस्यों ने शुक्रवार की सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक मोहल्ले में घूम-घूम कर फूलों की होली खेली। श्रीराम टेकरी मंदिर से शुरू होकर मेन रोड, गर्ल्स स्कूल रोड, फिरंगी चौक, नया बाजार, मारवाड़ी पाड़ा रोड, चौक बाजार होते हुए ब्रांच रामटेकरी रोड तक फूलों की होली खेली गई।

रंगीलो फागुन में राजस्थानी संस्कृति की दिखी झलक

जिला मारवाड़ी सम्मेलन की साकची शाखा की ओर से एक और दो मार्च को धूमधाम से होली मनाई गई। इस दौरान शुक्रवार की सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक साकची धालभूम क्लब मैदान में एक-दूसरे पर रंग डालकर सामूहिक रूप से होली खेली गई। वहीं, शाम 6.30 से रात 10 बजे तक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम रंगीला फागुन का आयोजन सुरभि शाखा साकची द्वारा किया गया, जिसमें रंग-गुलाल उड़ाने के साथ मिठाइयां बांटी गईं। इस मौके पर अतिथि के रूप में मारवाड़ी सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल काबरा, मारवाड़ी सम्मेलन के जिलाध्यक्ष उमेश साह व कोल्हान प्रमंडलीय उपाध्यक्ष बजरंग लाल अग्रवाल मौजूद थे।

पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत सुशासन का परिणाम : काले

पूर्वोत्तर में पार्टी की जीत पीएम नरेंद्र मोदी के सुशासन का परिणाम है। यह बात झारखंड प्रदेश प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रवक्ता अमरप्रीत सिंह काले ने शनिवार को कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी सफलता के झंडे गाड़ रही है। झारखंड में काफी तेजी से विकास हो रहा है। झारखंडबासी आशान्वित हैं। इस बार फिर झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

आजादनगर थाने में हिंदू-मुस्लिम ने साथ मनाई होली

आजादनगर थाना परिसर में शांति समिति की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने धार्मिक एकता का परिचय दिया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी जमकर होली खेली। सभी ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाए। वहीं, थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ भी होली खेली। थाना प्रभारी अंजनी तिवारी ने कहा कि पर्व त्योहार खुशियां बांटने वाला होता है।

पुष्प बग्घी पर सवार हो नगर भ्रमण िकया

पुष्प बग्घी पर सोलह शृंगार कर अलबेली सरकार राजस्थानी कान्हाजी के साथ लोग नगर भ्रमण पर निकले। पांच अलग-अलग जगहों पर मटकी फोड़ कार्यक्रम में युवाओं का उत्साह देखते बन रहा था। यात्रा मार्ग में फूलों की होली के साथ कृष्ण नाम का धमाल गूंजता रहा। राधा कृष्ण की झांकी के साथ शिव परिवार की अनुपम झांकी शोभायात्रा का आकर्षण रही।

बुजुर्गों ने विधायक के साथ खेली होली

कीताडीह वरिष्ठ नागरिक समिति द्वारा शनिवार को अध्यक्ष जेसी झा के आवास पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान अतिथि के रूप में विधायक मेनका सरदार उपस्थित थीं। विधायक ने कहा- जल्द ही बुजुर्गों के लिए कीताडीह में सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। मौके पर हीरा सिंह, सुदामा प्रसादआदि मौजूद थे।

झारखंड प्रदेश खटिक समाज ने मनाया होली मिलन

जुगसलाई युवा खटिक समाज की ओर से जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित रेनबो हॉल में होली मिलन सह वरिष्ठ सामाजिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता पप्पू सोनकर ने की।

बुजुर्गों के बीच बांटे पकवान और फल

संपूर्ण भोजपुरी विकास मंच ने बाराद्वारी स्थित ओल्ड एज होम में बुजुर्गों के बीच पकवान, फल और मिठाई बांटकर होली मनाई। इस अवसर पर संपूर्ण भोजपुरी विकास मंच के महामंत्री प्रदीप सिंह, यमुना तिवारी हर्षित, श्रीकांत सिंह आदि उपस्थित थे।

आनंदमार्ग प्रचारक संघ ने मनाई होली

आनंदमार्ग प्रचारक संघ की ओर से सोनारी कबीर मंदिर के पास, बिरसानगर, टेल्को, मानगो, कदमा समेत अन्य स्थानों पर बसंत उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान सुबह छह से सात बजे तक बाबा नाम केवलम अखंड कीर्तन, गुरु पूजा व आनंदमूर्ति की तस्वीर पर अबीर अर्पित की गई।

महिलाओं ने गुलाल व फूलों की खेली होली

सोनारी में भायली महिला मंडल ने होली मिलन समारोह का आयोजन किया। इस दौरान राजस्थानी परिधान में सजी महिलाओं ने सबसे पहले देवी-देवताओं के साथ गुलाल व फूलों की होली खेली। संस्था की अध्यक्ष अनीता अग्रवाल ने बताया कि मंडल की ओर से 17 मार्च को गणगौर उत्सव का आयोजन किया जाएगा।