जमशेदपुर

  • Home
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • कांग्रेस सांसद प्रदीप बलमुचू ने कहा- मालिकाना हक पर प्रकृति ने रघुवर दास को अप्रैल फूल बनाया
--Advertisement--

कांग्रेस सांसद प्रदीप बलमुचू ने कहा- मालिकाना हक पर प्रकृति ने रघुवर दास को अप्रैल फूल बनाया

पॉलिटिकल रिपोर्टर | जमशेदपुर कांग्रेस सांसद प्रदीप बलमुचू ने कहा मालिकाना हक देने के मसले पर रघुवर दास आम जनता...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:40 AM IST
पॉलिटिकल रिपोर्टर | जमशेदपुर

कांग्रेस सांसद प्रदीप बलमुचू ने कहा मालिकाना हक देने के मसले पर रघुवर दास आम जनता को अप्रैल फूल बनाना चाहते थे। प्रकृति ने रघुवर दास का अप्रैल फूल मनवा दिया। उन्होंने कहा भारी बारिश ने मुख्यमंत्री की लाज भी बचा दी। कार्यक्रम का समय शाम चार बजे घोषित था। दोपहर तीन बजे तक एग्रिको मैदान में 300 लोग भी नहीं थे। सोनारी आवास पर रविवार को प्रदीप बलमुचू ने कहा, रघुवर दास 86 बस्ती में रहने वाली जनता को बेवकूफ समझते हैं। उन्होंने अप्रैल फूल के दिन खुद का अभिनंदन कराने के इवेंट मैनेजमेंट का आयोजन कराया है। अगर इतना बढ़िया काम किए हैं तो गोपाल मैदान में अभिनंदन कराते। सिर्फ पांच हजार लोगों की क्षमता वाले एग्रिको मैदान में माला पहनने के लिए रघुवर दास को बेताबी नहीं दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा 1985 के पहले से अवैध दखल करने वाले को सरकारी जमीन की लीज देने की घोषणा की गई है। रघुवर दास के मुताबिक यह फैसला पूरे झारखंड के लिए है। अवैध दखलकारों को जमीन की लीज देने का सरकार का फैसला इतना बेहतर है तो हरेक जिले में सर्वे शुरू होना चाहिए था, अगर जनता को सरकार की नीयत पर संदेह नहीं होता तो इसके लिए लोग खुद सीएम का अभिनंदन करते।

झाविमो कार्यकर्ता घर-घर जाकर सरकार की खोलेंगे पोल

लीज बंदोबस्ती के विरोध में कल्याणनगर में दिया धरना

जमशेदपुर | 86 बस्तियों को लीज बंदोबस्ती का अधिकार देने के विरोध में रविवार को झाविमो कार्यकर्ताओं ने भुइयांडीह स्थित कल्याणनगर में काला दिवस मनाया। चार घंटे सरकार के फैसले के खिलाफ में धरना दिया। केंद्रीय महासचिव अभय सिंह ने कहा कि सीएम जमशेदपुर पूर्वी विस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व लंबे समय से कर रहे हैं, उन्हें तो जनता का विश्वास और वादा पूरा करना चाहिए था, मगर 86 बस्तियों के लोगों को शुरू से छला गया और आगे भी ठगने का काम होगा। उन्होंने कहा मालिकाना हक का मुद्दा बनाने वाले अब बोलते चल रहे हैं कि कभी भी हमारा मालिकाना हक मुद्दा नहीं था। केंद्रीय महासचिव ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चुनावी एजेंडा में हमेशा मालिकाना हक को मुद्दा बनाया।

जनता को ठगने का मुख्यमंत्री का प्रयास हुआ विफल : राकेश

जमशेदपुर | प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव राकेश साहू ने कहा बस्ती विकास समिति के माध्यम से एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में समारोह का आयोजन कर मुख्यमंत्री रघुवर दास अपना अभिनंदन कराकर एक बार फिर जनता को ठगने का प्रयास करने जा रहे थे। उन्हें भगवान ने भी माफ नहीं किया। राकेश साहू ने कहा रघुवर दास ने सात साल पहले एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में घोषणा की थी कि बस्तियों में रहने वालों को मालिकाना हक मिलेगा, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ। आज दुखद एवं विडंबना है कि स्वयं राज्य के नेतृत्वकर्ता अपनी ही जनता को दिग्भ्रमित कर ठगने का प्रयास कर रहे हैं।

Click to listen..