--Advertisement--

आईएसएल-4 : जमशेदपुर के लिए आज है डू एंड डाई मैच

Jamshedpur News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जमशेदपुर जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा के बीच रविवार को होने वाला मैच दोनों टीमों के लिए करो...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:45 AM IST
आईएसएल-4 : जमशेदपुर के लिए आज है डू एंड डाई मैच
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जमशेदपुर

जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा के बीच रविवार को होने वाला मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति वाला मैच है। इस मैच से ही हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा। गोवा अगर इस मैच को ड्रॉ कराने में भी सफल होता है तो वो सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगा, लेकिन जमशेदपुर को सिर्फ जीत ही चाहिए। अगर अपने घर जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जमशेदपुर जीत जाती है तो पहली बार लीग में खेलने वाली इस टीम के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी। गोवा अपने शानदार फॉर्म में लौट आई है। उन्होंने अपने पिछले दो मैचों में नौ गोल किए हैं। घर से बाहर खेलते हुए उसने पुणे को 4-0 से हराया और इसके बाद घर में एटीके को 5-1 से मात दी। 2014 में शुरू हुई इस लीग में गोवा ने एटीके को इससे पहले कभी मात नहीं दी थी।

जमशेदपुर के कोच स्टीव कॉपेल ने शनिवार को मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, “यह अजीब तरह की स्थिति है, लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि हमें आगे जाने के लिए सिर्फ जीत चाहिए, इसे लेकर हमारे दिमाग में किसी तरह की शंका नहीं है। अगर ऐसा होता की हमें सेमीफाइनल में जाने के लिए ड्रॉ भी काफी होता तो फिर यह कहा जाता कि हम अपने आप को बचाने के लिए खेल रहे थे और मैं यह समझता की यह बात हम पर लागू नहीं होती। इस परिणाम का मतलब है कि हमारे दिमाग में सिर्फ एक ही लक्ष्य है और खेलने का एक ही तरीका। हमें क्वालीफाई करने के लिए सिर्फ जीतना है।” कॉपेल को अपनी टीम की जीत पर किसी तरह का संशय नहीं है। दोनों टीमों के बीच गोवा में हुए पिछले मैच में मेजबान टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की थी।

कॉपेल ने कहा, “क्या हमें गोलपोस्ट के सामने बेहतर करने की जरूरत है? बेशक हां, पूरे सीजन यह हमारे लिए एक मुद्दा रहा है। गोल के सामने ज्यादा काबिलियत और ज्यादा ताकत से खेलना। यह स्ट्राइकर की गलती नहीं है बल्कि पूरी टीम की जिम्मेदारी है कि वो मौके बनाएं और गोल करें और हमें कल इस बात में सुधार करना होगा।”

हमें आगे जाने के लिए सिर्फ जीत चाहिए: कॉपेल

आज मैच साढे़ पांच बजे से

रविवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में साढ़े पांच बजे से जमशेदपुर एफसी और गोवा एफसी के बीच मुकाबला होगा। मैच के लिए गेट दो घंटे से पहले से ही खुल जाएगा। दर्शकों को पूर्व के मैचों की तरह मैदान में प्रवेश करने का मौका मिलेगा। हालांकि लीग का अंतिम मैच है लेकिन अलग से कोई कार्यक्रम नहीं रखा गया है।

हमारे लिए ड्रॉ ही काफी, लेकिन जीत के लिए खेलेंगे : लोबेरा

गोवा के कोच सर्जियो लोबेरा ने कहा, “मैं जानता हूं कि हमारे लिए ड्रॉ ही काफी है, लेकिन अगर हम ड्रॉ के लिए खेलेंगे तो हार जाएंगे। इसलिए हमारी कोशिश अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल करने की होगी।” अगर गोवा जीत जाती है तो वह लीग दौर का अंत दूसरे स्थान के साथ करेगी। गोवा के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं, लेकिन लोबेरा ने इस बात को विस्तार से नहीं बताया कि इस अहम मैच में किन खिलाड़ियों के खेलने पर संशय है। लोबेरा ने जमशेदपुर के लिए कहा, “वह रक्षात्मक रूप से काफी मजबूत टीम है और अपनी खेलने की शैली में सहज हैं।

24 हजार टिकटें बिकीं

रविवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मैच के लिए करीब 24 हजार टिकटें बिक चुकी हैं। हालांकि आज भी काउंटरों पर लोगों की भीड़ थी, लेकिन टिकट नहीं मिलने के कारण हजारों को लोगों को निराश होना पड़ा। मालूम हो कि मैच रोमांचक स्थिति में पहुंचने के कारण भी होने टिकटें नहीं मिल रही हैं।

मुम्बई को हरा चेन्नई दूसरे स्थान पर

चेन्नइयन एफसी ने शनिवार को अपने अंतिम लीग मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। चेन्नई के 18 मैचों से 32 अंक हो गए हैं। वह बेंगलुरू एफसी (40) से एक स्थान नीचे और एफसी पुणे सिटी (30) से एक स्थान ऊपर है। चेन्नई का दूसरा स्थान सुरक्षित है लेकिन पुणे का तीसरा स्थान सुरक्षित नहीं है। ये तीन टीमें पहले ही आईएसएल सीजन-4 के प्लेआॅफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। चौथी टीम का फैसला रविवार को एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी से बीच होने वाले मुकाबले से होना है।

X
आईएसएल-4 : जमशेदपुर के लिए आज है डू एंड डाई मैच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..