Hindi News »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» बस्तियों की लीज बंदोबस्त को लेकर आज चढ़ेगा शहर का राजनीतिक पारा

बस्तियों की लीज बंदोबस्त को लेकर आज चढ़ेगा शहर का राजनीतिक पारा

पॉलिटिकल रिपोर्टर | जमशेदपुर शहर की बस्तियों की लीज बंदोबस्त को लेकर रविवार को शहर का राजनीतिक पारा गर्म रहेगा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:50 AM IST

पॉलिटिकल रिपोर्टर | जमशेदपुर

शहर की बस्तियों की लीज बंदोबस्त को लेकर रविवार को शहर का राजनीतिक पारा गर्म रहेगा। लीज बंदोबस्त के फैसले पर एक अप्रैल को भाजपा व बस्ती विकास समिति के कार्यकर्ता एग्रिको मैदान में सीएम रघुवर दास का अभिनंदन करेंगे, जबकि विरोधी दल झामुमो व झाविमो शांतिपूर्ण तरीके से इस पर विरोध जताएंगे।

झामुमो कार्यकर्ता रविवार को बिरसानगर संडे मार्केट स्थित बिरसा मुंडा की प्रतिमा स्थल पहुंचकर नमन करेंगे। फिर वहां से जुलूस की शक्ल में बारीडीह गोलचक्कर पहुंचेंगे और बस्तियों के लीज बंदोबस्त के निर्णय पर विरोध जताएंगे। झाविमो कार्यकर्ता कल्याणनगर में रविवार को सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक धरना देंगे। जिला प्रशासन ने पुलिस महकमे को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

सीएम के लिए बनाया गया 24 गुणा 48 फीट का

पंडाल, आम लाेगों के लिए खुला होगा मैदान

सीएम रघुवर दास रविवार शाम चार बजे शहर पहुंचेंगे। भाजपा व बस्ती विकास समिति ने सीएम के अभिनंदन की तैयारी पूरी कर ली है। सीएम की सुरक्षा के लिए यहां 24 गुणा 48 फीट का मंच बनाया गया है। कुलवंत सिंह बंटी के अनुसार, लगभग 10 हजार लोगों के एग्रिको मैदान में जुटने की संभावना है। समारोह के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एक अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे से रात 11 बजे तक नो-इंट्री की घोषणा की है। इस संबंध में उपायुक्त, एसएसपी और ट्रैफिक डीएसपी ने संयुक्त रूप से निर्देश जारी किया है।

झाविमो ने शनिवार को गोलमुरी गोलचक्कर पर सीएम का पुतला फूंका। झाविमो महानगर अध्यक्ष बबुआ सिंह ने कहा- मालिकाना हक की बात करने वाले रघुवर दास बस्तियों के लोगों को 10 डिसमिल जमीन लीज पर देने जा रहे हैं। इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता एक अप्रैल को रघुवर दास का अभिनंदन करेंगे। इसके लिए प्रशासन ने गोलमुरी-एग्रिको सड़क पर आवागमन रोकने का निर्णय लिया है। इसका भी वे विरोध करते हैं। पुतला दहन में जटाशंकर पांडेय, राहुल सिंह, गुरचरण सिंह बिल्ला, ताराचंद कालिंदी, सुमित आदि शामिल थे। इधर, झामुमो ने गोलमुरी क्षेत्र से मशाल जुलूस निकाला। जुलूस आरडी टाटा गोलचक्कर से शुरू होकर साकची गोलचक्कर पहुंचा, जहां जुलूस नुक्कड़ सभा में बदल गया। मौके पर रामदास सोरेन शेख बदरुद्दीन, प्रमोद लाल, राज लकड़ा, गोविंद लोहरा, गुरमीत सिंह गिल, विनोद डे, अरुण प्रसाद, गोपाल महतो आदि शामिल थे।

झाविमो ने किया सीएम का पुतला दहन, झामुमो ने निकाला मशाल जुलूस

गोलमुरी चौक पर सीएम का पुतला दहन करते झाविमो कार्यकर्ता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jamshedpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×