--Advertisement--

सुंदरकांड की चौपाइयों से गूंजे मंदिर

Jamshedpur News - शहर के विभिन्न मंदिरों में हनुमान जयंती शनिवार को धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान रामचरितमानस, सुंदरकांड और हनुमान...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:50 AM IST
सुंदरकांड की चौपाइयों से गूंजे मंदिर
शहर के विभिन्न मंदिरों में हनुमान जयंती शनिवार को धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान रामचरितमानस, सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पाठ से मंदिर परिसर गूंजते रहे। मंदिरों में भंडारा का भी आयोजन किया गया। इस क्रम में श्री हनुमान भक्त मंडल ने जुगसलाई के कुंवर सिंह चौक स्थित तापड़िया हनुमान मंदिर में शनिवार को चतुर्थ हनुमान जयंती महोत्सव मनाया, जिसकी शुरुआत सुंदरकांड व हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ से हुई। जय हनुमान ज्ञान गुण सागर...के जाप से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।

शाम सात बजे संकीर्तन शुरू हुआ। हनुमानजी पर आधारित झांकी भी प्रस्तुत की गई। रात 12 बजे हनुमानजी का धूमधाम से जन्मोत्सव मनाया गया। अनुष्ठान को सफल बनाने में मंडल के संजय कुमार तापड़िया, सुनील कुमार तापड़िया, नरेश अग्रवाल, दिलीप गोयल आदि ने योगदान दिया। शास्त्रीनगर स्थित बाबा जटाधारी शिव हनुमान मंदिर में राम जानकी कमेटी की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान भगवान के चरणों में 1100 दीये जलाए गए। मानगो स्थित हनुमान मंदिर में धूमधाम से हनुमानजी का पाठ किया गया। शाम में महाआरती हुई। इसके बाद भजन-कीर्तन हुआ। इसके साथ-साथ शहर के अन्य मंदिरों में भी हनुमान जयंती मनाई गई। वहीं, साकची बाजार में श्रीश्री बालाजी (हनुमान) जन्मोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को अग्रसेन भवन साकची में विशाल भंडारा का आयोजन किया गया।

जुगसलाई में भजन-कीर्तन करते श्रद्धालु।

X
सुंदरकांड की चौपाइयों से गूंजे मंदिर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..