• Hindi News
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • टीम ने बच्चों से पूछा स्कूल में रोजाना सफाई होती है या नहीं
--Advertisement--

टीम ने बच्चों से पूछा- स्कूल में रोजाना सफाई होती है या नहीं

Jamshedpur News - स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम ने तीसरे दिन बुधवार को जमशेदपुर अक्षेस (जेएनएसी) व मानगो अक्षेस (एमएनएसी) में स्वच्छता की...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:20 AM IST
टीम ने बच्चों से पूछा- स्कूल में रोजाना सफाई होती है या नहीं
स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम ने तीसरे दिन बुधवार को जमशेदपुर अक्षेस (जेएनएसी) व मानगो अक्षेस (एमएनएसी) में स्वच्छता की जांच की। सर्वे टीम ने बुधवार को जमशेदपुर अक्षेस में बागुनहातु, साकची व बिष्टुपुर क्षेत्र में जांच की।

सर्वे टीम के सदस्य वी कुमार व रवि कुमार ने बागुनहातु में स्थल जायजा लेने के बाद साकची गुरुद्वारा परिसर स्थित गुरुनानक मध्य व हाईस्कूल समेत आठ स्कूलों, मानगो बस स्टैंड, साकची मिनी बस स्टैंड और पांच पेट्रोल पंप में स्वच्छता की जांच की। टीम ने साकची मिनी बस स्टैंड और मानगो बस स्टैंड में साफ-सफाई की पड़ताल के बाद लोगों से पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष हुए काम की जानकारी ली और फोटो खींचे। स्वच्छता सर्वे टीम ने गुरुनानक मध्य व हाई स्कूल साकची के कमरे और पूरे परिसर में सफाई कार्य का जायजा लिया। टीम के सदस्यों ने स्कूल के शिक्षकों से मिलने के बाद क्लास रूम में गए। बच्चों के एक ग्रुप को क्लास रूम से बुलाकर स्वच्छता के बारे में जानकारी ली। टीम के सदस्यों ने बच्चों से यह पूछा कि उनके स्कूल में रोजाना सफाई होती अथवा नहीं? उनके शहर में स्वच्छ सर्वेक्षण हो रहा है, उन्हें इसकी जानकारी है या नहीं? साथ ही पिछले साल की तुलना इस बार स्वच्छता के क्षेत्र में काम हुआ या नहीं? इन सवालों का जवाब बच्चों ने सहजता के साथ दिया। टीम ने जानकारी लेने के बाद उनकी तस्वीर ली और स्कूल की भी फोटो खींचकर वेबसाइट पर अपलोड किया।

X
टीम ने बच्चों से पूछा- स्कूल में रोजाना सफाई होती है या नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..