--Advertisement--

डीडीसी पहुंचे सीएचसी, नहीं मिले डॉक्टर

पूर्वी सिंहभूम जिले के डीडीसी सूरज कुमार ने बुधवार को पटमदा सीएचसी में औचक निरीक्षण को पंहुचे। इस दौरान सीएचसी...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:30 PM IST
पूर्वी सिंहभूम जिले के डीडीसी सूरज कुमार ने बुधवार को पटमदा सीएचसी में औचक निरीक्षण को पंहुचे। इस दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ समीर कुमार को अनुपस्तिथ पाए जाने पर दूरभाष पर ही उनसे बात करते हुए कई सवाल पूछे। निरीक्षण के दौरान डीडीसी ने स्टॉक रजिस्ट्रर की मांग की तो कर्मचारी नहीं दिखा सकें। निरीक्षण में डीडीसी को सीएचसी में कई खामियां मिली।

डीडीसी ने बताया कि बहुत दवावाइयां बिना यूज किए ही एक्सपायर हो गईं हैं। उन्होंने सीएचसी में बिना सूचना दिए गायब रहने पर डॉ मीना कुमारी की एक दिन की हाजरी काट दी। बताया कि यहां मच्छरदानी 24 हजार बांटने का लक्ष्य दिया गया था जबकि सिर्फ 15 हजार मच्छरदानी का वितरण किया गया है।

सीएचसी प्रभारी की रात्रि प्रवास पटमदा में करना है लेकिन जमशेदपुर में रात्रि प्रवास करते हैं। उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन से बात करेंगे और बहुत जल्द फिर से सीएचसी का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने एक सप्ताह के अंदर बोड़ाम प्रखंड के लावजोड़ा स्थित सीएचसी को चालू करने की जानकारी दी। डीडीसी ने पटमदा प्रखंड में शौचालय निर्माण की जानकारी ली। जबकि देर शाम तक पटमदा के माचा गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक करते हुए रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीणों को शौचालय संबंधित वीडियो दिखाया गया। डीडीसी ने बताया कि 25 फरवरी तक पटमदा में शौचालय निर्माण पूरा करना है। इस दौरान बीडीओ सच्चिदानंद महतो, सीओ विजय सिंह बीरुआ, सीडीपीओ मेबिस मुंडू, सकुंतला महतो, जेई, पंचायत सचिव आदि उपस्थित थे।

डीडीसी ने स्टॉक रजिस्ट्रर की मांग की तो कर्मचारी नहीं दिखा सके

पटमदा प्रखंड कार्यालय में बीडीओ को निर्देश देते डीडीसी सूरज कुमार।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..