• Hindi News
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • टीएमएच के प्रसूति वार्ड का प्रतीक्षालय बनेगा आधुनिक
--Advertisement--

टीएमएच के प्रसूति वार्ड का प्रतीक्षालय बनेगा आधुनिक

टाटा स्टील में बुधवार को डॉक्टर ऑनलाइन हुआ। इसमें कहा गया कि टीएमएच के प्रसूति वार्ड के विश्रामालय का क्षेत्रफल...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:40 PM IST
टीएमएच के प्रसूति वार्ड का प्रतीक्षालय बनेगा आधुनिक
टाटा स्टील में बुधवार को डॉक्टर ऑनलाइन हुआ। इसमें कहा गया कि टीएमएच के प्रसूति वार्ड के विश्रामालय का क्षेत्रफल बढ़ाया जाएगा, उसे और व्यवस्थित बनाया जाएगा ताकि अटेंडर को सुविधा हो।

डॉक्टर ऑनलाइन में कोक प्लांट के कमेटी मेंबर करम अली खान ने प्रसूति वार्ड के विश्रामालय के छोटा होने से मरीज के परिजनों को परेशानी होने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि कोल्हान प्रमंडल के हर कोने से प्रसूति वार्ड में मरीज आते हैं। प्रसूति वार्ड का विश्रामालय छोटा है। परिजनों को जमीन पर बैठना और सोना पड़ता है। े विश्रामालय में सुविधा होनी चाहिए। टीएमएच के जीएम डॉ राजन चौधरी ने कहा कि विश्रामालय को अत्याधुनिक बनाया जाएगा।

डॉक्टर ऑनलाइन

कर्मचारियों के बच्चे व आश्रितों को और सुविधा मिले

करम अली खान ने डॉक्टर ऑनलाइन में कहा कि वर्तमान में कर्मचारियों के बच्चे और आश्रितों को सिर्फ बेड चार्ज की छूट मिलती है। एक्सरे, रक्त जांच समेत और इलाज में छूट का लाभ नहीं मिलता। जबकि सुविधाएं मिलनी चाहिए। डॉ राजन चौधरी ने कहा कि वे टीएमएच प्रबंधन से मिलें। इन बातों पर बातचीत की जाएगी।

ठंड में खून की नलिका सिकुड़ जाती है : डॉ राजन

डॉक्टर राजन चौधरी ने कहा कि ठंड के मौसम में खून की नलिका सिकुड़ जाती है। इससे लोग उच्च रक्तचाप से पीड़ित हो जाते हैं। इससे मानसिक तनाव होता है। ठंड के मौसम में खान-पान को सही रखना चाहिए।

संतुलित भोजन करें, गैस की समस्या नहीं होगी

टाटा स्टील के कर्मचारी कनक राज ने कहा कि शिफ्ट ड्यूटी के दौरान गैस की शिकायत बढ़ जाती है। डॉक्टर विजया मोहंती ने कहा कि संतुलित आहार, नियमित व्यायाम, योग और समय पर सब काम करें।

X
टीएमएच के प्रसूति वार्ड का प्रतीक्षालय बनेगा आधुनिक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..