Hindi News »Jharkhand News »Jamshedpur »Jamshedpur» जमशेदपुर की नजरें प्लेआॅफ पर, मुकाबला आज

जमशेदपुर की नजरें प्लेआॅफ पर, मुकाबला आज

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:40 PM IST

स्पोर्ट्स रिपोर्टर
स्पोर्ट्स रिपोर्टर जमशेदपुर/ मुंबई

जमशेदपुर फुटबॉल क्लब का मैच गुरुवार को मुंबई सिटी एफसी से होगा। हालांकि यह मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। लेकिन दोनों टीमें आमने सामने होगी तो प्लेऑफ में जाने पर नजरें बनी रहेंगी। जमशेदपुर और मुंबई की टीमें क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं और जानती हैं कि इस मैच में जीत मिल जाती है तो उनकी प्लेआॅफ की दावेदारी मजबूत होगी साथ ही हारने पर दावेदारी कमजोर होने का भी खतरा है। यह एक तरीके से सेमीफाइनल में जाने की लड़ाई है जहां दोनों टीमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं।

जमशेदपुर एफसी के कोच स्टीव कॉपेल ने कहा, ‘जमशेदपुर में कैसे हमारा मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। दोनों टीमें जीतना चाहती हैं यह कल भी होगा। दोनों टीमें कल जीतने की भरपूर कोशिश करेंगी।’जमशेदपुर की टीम 13 मैचों में 19 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है और वह चौथे स्थान से एफसी गोवा को हटा सकती है। हालांकि गोवा के क्लब ने उनसे दो मैच कम खेले हैं। कॉपेल ने हालांकि इस बात को नकारा है कि यह मैच करो या मरो वाला मैच है, हालांकि उन्होंने इस बात को माना है कि जीत चमत्कार कर सकती है।

कॉपेल ने कहा, ‘मैं नहीं मानता कि यह करो या मरो वाला मैच है। हमारे पांच मैच बाकी हैं। क्या आप मैच हार के प्लेआॅफ का हिस्सा हो सकते हैं। हां, यह काफी मुश्किल है। काफी मैच बाकी हैं। यह करो या मरो वाला मामला नहीं है, लेकिन उसके लगभग बराबर है।’ मुंबई सिटी एफसी हाल ही में एफसी गोवा पर 4-3 से जीत दर्ज की थी। उसके लिए इस मैच में विजयी गोल बलवंत सिंह ने किया था। इस जीत ने उन्हें 12 मैचों में 17 अंक दिए। वह अभी भी शीर्ष-4 में जगह बना सकते हैं।

मुंबई के कोच एलेक्जेंडर गुइमारेस ने कहा, ‘इस तरह के मैचों में, हर चीज के मायने होते हैं। जमशेदपुर ऐसी टीम है जिसने ज्यादा गोल नहीं खाए हैं। हमें उनके खिलाफ मौके भुनाने में सतर्क रहना होगा। हमारे डिफेंस को भी काफी सतर्क रहना होगा। पिछले मैच में उन्होंने अपनी रणनीति में बदलाव किया था। यह सबसे मुश्किल मैचों में से एक होने वाला है।’

मुंबई सिटी घर में लगातार दो मैच हार चुकी है। उसे केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ 0-1 से हार मिली थी जबकि बेंगलुरू एफसी ने उसे 3-1 से मात दी थी। गुइमारेस उन कमियों को जानते हैं जिनके कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वह अब इन कारणों से उबरने की कोशिश में हैं। मुंबई सिटी एफसी को पिछले मैचों में अपने कप्तान लुसियान गोयान और ब्राजील के लियो कोस्टा की कमी खली थी। गुइमारेस को उम्मीद है कि इस मैच में वो खेलेंगे, खासकर उस मैच में जिसमें काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है।

जीत की तैयारी में लगे जमशेदपुर फुटबॉल की टीम के खिलाड़ी

जमशेदपुर फुटबॉल क्लब की आक्रामक पंक्ति के लिए कल का मैच करो या मरो की तरह है। मैच में जीत से टीम के लिए प्ले ऑफ में जाने का रास्ता साफ होता चला जाएगा। जमशेदपुर एफसी को कुल पांच मैच और खेलने हैं, लेकिन हर मैच में जीत से प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बढ़ती जाएगी। टीम के खिलाड़ियों ने आज जमकर पसीना बहाया। टीम के खिलाड़ी एटीके के खिलाफ जीत से उत्साह में हैं। हाल के पिछले चार मैचों में से जमशेदपुर ने तीन में जीत हासिल की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jamshedpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: जमशेदपुर की नजरें प्लेआॅफ पर, मुकाबला आज
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Jamshedpur

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×