--Advertisement--

दुमका जेल भेजने के विरोध में अखिलेश ने अर्जी दी, कोर्ट ने मेडिकल रिपोर्ट तलब की

आदेश के खिलाफ वकील विद्या सिंह ने मंगलवार को अखिलेश के खिलाफ लंबित 36 मामलों में अर्जी दाखिल कर विरोध जताया।

Dainik Bhaskar

Nov 22, 2017, 08:29 AM IST
Akhilesh appeals against sending Dumka prison

जमशेदपुर। गैंगस्टर अखिलेश सिंह को दुमका जेल में शिफ्ट करने के आदेश के खिलाफ वकील विद्या सिंह ने मंगलवार को अखिलेश के खिलाफ लंबित 36 मामलों में अर्जी दाखिल कर विरोध जताया। अधिवक्ता ने बताया- अखिलेश सिंह के घुटने में जख्म हैं।

- अखिलेश की मेडिकल रिपोर्ट में एमजीएम अस्पताल के डॉक्टरों ने फुल बेड रेस्ट की सलाह दी है। ऐसे में अखिलेश को दुमका जेल भेजा जाना अनुचित है। अखिलेश की मेडिकल रिपोर्ट पर प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी ने जेल प्रशासन को सख्त निर्देश दिया है कि वे अखिलेश सिंह की समय-समय पर मेडिकल जांच के अलावा फुल बेड रेस्ट पर रखे। लेकिन जेल प्रशासन कोर्ट का आदेश का पालन नहीं कर रहा है।

- अधिवक्ता विद्या सिंह ने कहा- अखिलेश सिंह को 2013 में भी जिला प्रशासन ने घाघीडीह सेंट्रल जेल से दुमका जेल में शिफ्ट किया था। लेकिन दुमका जेल में गैंगवार को देखते हुए दुमका जेल प्रशासन ने अखिलेश को आनन- फानन में हजारीबाग जेल में शिफ्ट कर दिया।

- कोर्ट ने अर्जी पर सुनवाई करते हुए एमजीएम अस्पताल से अखिलेश सिंह की मेडिकल रिपोर्ट की मांगी है। अब बुधवार को भी इस मुद्दे पर संबंधित अदालत में सुनवाई होगी। मालूम हो कि झामुमो नेता उपेंद्र सिंह की हत्या के बाद से जिला पुलिस को अखिलेश सिंह की तलाश थी। 11 अक्टूबर को जिला पुलिस ने गुरुग्राम (गुड़गांव) पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया था।

X
Akhilesh appeals against sending Dumka prison
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..