--Advertisement--

अखिलेश को कोर्ट ने रिमांड पर नहीं दिया, कहा- जहां केस, वहीं अर्जी दो

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 06:12 AM IST

कोर्ट ने ऊपर की अदालत में अर्जी देने का आदेश किया।

Akhilesh gets remand on court

जमशेदपुर। झामुमो नेता उपेन्द्र सिंह हत्याकांड मामले में केस को रि-ओपन करने और अखिलेश सिंह को पांच दिनों की रिमांड पर देने की पुलिस की अर्जी प्रथम न्यायिक दंडाधिकारी कृष्णा लोहरा की अदालत ने खारिज कर दी। कोर्ट ने ऊपर की अदालत में अर्जी देने का आदेश किया। शनिवार की दोपहर करीब एक बजे प्रथम न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट ने फैसला सुनाया।

- कोर्ट ने कहा सेशन कोर्ट एडीजे-5 सुभाष की अदालत में उपेन्द्र सिंह हत्याकांड का मामला चल रहा है। इसलिए रिमांड की अर्जी उसी अदालत में दाखिल की जा सकती है। बता दें कि सीतारामडेरा थाना की पुलिस ने प्रथम न्यायिक दंडादिकारी कृष्णा लोहरा की कोर्ट में अखिलेश सिंह को पांच दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ करने और उपेन्द्र सिंह हत्याकांड का केस रि-ओपन करने की अर्जी 23 नवंबर को दाखिल की थी। मामले में 24 नवंबर को कोर्ट में बहस हुई थी। कोर्ट ने शनिवार को फैसला सुनाया।

इसलिए कोर्ट में खारिज हुई अर्जी
- एमजीएम अस्पतालमें 11 नवंबर को अखिलेश की स्वास्थ्य जांच कराई गई थी। डॉक्टर ने 10 दिनों का बेड रेस्ट करने की सलाह दी। 23 नवंबर को जेल अस्पताल में डॉक्टर ने स्वास्थ्य जांच कर अखिलेश को 30 दिनों तक बेड रेस्ट करने की सलाह दी है। एेसे में अखिलेश को रिमांड पर लेकर पूछताछ करना गलत होगा।
- उपेन्द्रसिंह हत्याकांड में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। मामला कोर्ट में चल रहा है और गवाहों के बयान पुलिस ले चुकी है। एेसे में केस रि-ओपन की बात नहीं हो सकती। इस मामले में अखिलेश सिंह 13 नवंबर को कोर्ट में पेश हो चुका है।

Akhilesh gets remand on court
X
Akhilesh gets remand on court
Akhilesh gets remand on court
Astrology

Recommended

Click to listen..