Hindi News »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» Himanshu And His Gang Arrested For Cheating Online

शादी के नाम ऑनलाइन ठगी करने वाला मानगो का हिमांशु वाराणसी में गिरफ्तार

वाराणसी पुलिस ने ठग गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा, चक्रधरपुर का रामचंद्र चौरसिया छत्तीसगढ़ का युवक भी गिरफ्त में।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 07:45 AM IST

  • शादी के नाम ऑनलाइन ठगी करने वाला मानगो का हिमांशु वाराणसी में गिरफ्तार
    जमशेदपुर।मानगोके जवाहरनगर रोड नंबर 15 निवासी हिमांशु पाठक और पश्चिम सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर पुरानी बस्ती वार्ड नंबर दो का रहनेवाला रामचंद्र चौरसिया सहित तीन युवकों को उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने शादी कराने का झांसा देकर ‘ऑनलाइन’ ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। तीसरा युवक टंकेश्वर प्रसाद छत्तीसगढ़ में जांजगीर जिले के सोनियापाठ गांव का निवासी है।
    - तीनों ऑनलाइन शादी का रिश्ता तय कराने वाले शातिर गिरोह के सदस्य हैं। जमशेदपुर में भी ठगों ने कार्यालय खोल रखा है। वाराणसी पुलिस की अपराध शाखा कैंट थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हिमांशु, रामचन्द्र और टंकेश्वर को गुरुवार को गिरफ्तार किया। एसएसपी आरके भारद्वाज ने शुक्रवार को मामले का खुलासा किया।
    - एसएसपी ने कहा तीनों युवकों ने आकर्षक वैवाहिक वेबसाइटों के माध्यम से मनपसंद वर और वधू दिलाने का झांसा देकर ‘ऑनलाइन’ ठगी करने के लिए देशभर में करीब 70 कंपनियां रजिस्टर्ड करा रखी हैं। वाराणसी और इलाहाबाद में तीन-तीन कंपनियां रजिस्टर्ड हैं।
    - गिरोह के सदस्य वाराणसी कैंट क्षेत्र में कार्यालय बनाकर स्थानीय लोगों को नौकरी पर रखते थे और फिर बहला-फुसलाकर उन्हीं के नाम और कागजात पर कंपनी रजिस्टर्ड करवा लेते थे। शातिर ठग उन्हीं कर्मचारी के नाम पर बैंक खाता खुलवाते और लोगों को मनपसंद वर वधू मिल जाने की झूठी बात बताकर उनसे खातों में 5000 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लेते थे।
    रुपए खाते में आने के बाद वे पूरी रकम निकाल लेते थे। इसके बाद रुपए जमा करवाने वालों के फोन रिसीव नहीं करते थे। कई लोगों को गालियां धमकियां देते थे। आरोपियों के पास तीन लैपटाॅप पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कैंट क्षेत्र में स्थित कार्यालय को सील कर दिया है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jamshedpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×