--Advertisement--

कुलराज सिंह हत्याकांड में सूर्या पटेल को पत्नी सहित हाईकोर्ट से बेल मिली

मामले में सजायाफ्ता नीरज सिंह और डब्बू सेठ की जमानत अर्जी को खारिज किया।

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 08:07 AM IST

जमशेदपुर। बिष्टुपुर के व्यवसायी कुलराज सिंह हत्याकांड में शुक्रवार को बिष्टुपुर गुरुद्वारा बस्ती निवासी सूर्या पटेल और उसकी पत्नी उमा पटेल को हाईकोर्ट ने जमानत दे दी। मामले में दोषी नीरज सिंह और डब्बू सेठ की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया।

मामले में चार आरोपियों को बनाया था दोषी

- इस मामले में 7 फरवरी 2017 को एडीजे कोर्ट ने चारों आरोपियों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास व जुर्माना की सजा सुनाई थी। चारों फिलहाल घाघीडीह जेल में हैं। भाजपा नेता नीरज सिंह और संतोष अग्रवाल उर्फ डब्बू सेठ को धारा 302-34 में अलग से उम्रकैद और 10-10 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई थी।

- जुर्माना की आधी रकम मृतक की पत्नी या बच्चे को डालसा के माध्यम से दिलाने का फैसला सुनाया गया था। कुलराज सिंह उर्फ राजू हत्याकांड में 3 फरवरी 2017 को कोर्ट ने सभी को दोषी पाया था। इस मामले में मुख्य आरोपी कृष्णा राव फरार है, जबकि एक अन्य आरोपी जीतू पटेल को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया।

- 11 अप्रैल 2005 को कुलराज सिंह उर्फ राजू को बिष्टुपुर गुरुद्वारा बस्ती में उसके घर से महज 20 मीटर की दूरी पर गोली मारी गई थी। इस मामले में राजू की भाभी रंजीत कौर ने बिष्टुपुर थाना में सूर्या पटेल, उसकी पत्नी उमा पटेल, जीतू पटेल समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।