Hindi News »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» Tata Cummins Will Invest In Jamshedpur Plant To Increase Capacity

टाटा कमिंस जमशेदपुर प्लांट की क्षमता बढ़ाने के लिए होगा निवेश

प्रबंधन उत्पादन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए दो नई लाइन बनाएगा।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 07:26 AM IST

  • टाटा कमिंस जमशेदपुर प्लांट की क्षमता बढ़ाने के लिए होगा निवेश
    जमशेदपुर।टाटा कमिंस प्रबंधन जमशेदपुर प्लांट की क्षमता को बढ़ाने के लिए निवेश करेगा। कंपनी के सालाना गेट टू गेदर कार्यक्रम में शिरकत करने आए कंपनी के सीईओ संदीप सिन्हा और सीएफओ राजीव बत्रा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी के उत्पादन लक्ष्य को पाने में मुश्किल हो रही है। ऐसे में प्रबंधन ने फैसला लिया है कि अगले वित्तीय वर्ष में दो लाइन की क्षमता का विस्तार होगा।
    - कंपनी के ब्लॉक लाइन की क्षमता वर्तमान में 450 इंजन बनाने की है, जिसे बढ़ाकर 600 करना है। इसी तरह हेडलाइन की क्षमता को 350 से बढ़ाकर 550 की जाएगी। उल्लेखनीय है कि टाटा कमिंस, टाटा मोटर्स के साथ ही कई और कंपनियों को इंजन बनाकर देता है।
    - टाटा मोटर्स में ही हर माह साढ़े दस हजार से ज्यादा इंजन की मांग है, जिसे पूरा करने में कंपनी को परेशानी हो रही है। इस संबंध में पूछे जाने पर टाटा कमिंस मजदूर यूनियन के महामंत्री अरुण सिंह ने बताया कि प्रबंधन, जमशेदपुर प्लांट में निवेश करने जा रहा है। यह निवेश प्लांट के विस्तारीकरण और क्षमता विकास को लेकर है। सिंह ने कहा कि दो लाइनों के विस्तार के बाद उत्पादन लक्ष्य को पाने में सुविधा होगी।
    - टाटा कमिंस की प्रमोशन पॉलिसी पर यूनियन पदाधिकारियों में जारी जिच खत्म हो गई है। शुक्रवार को कंपनी के गेट टू गेदर कार्यक्रम में शामिल होने आए यूनियन अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद सिंह की उपस्थिति में कार्यकारी अध्यक्ष एहसान अहमद सिराजी और सहायक सचिव शशि शेखर शुक्ला ने भी हस्ताक्षर कर दिए।
    - खुद अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने भी प्रमोशन पॉलिसी के साथ ही बोनस समझौते पर हस्ताक्षर किया, क्योंकि उन्होंने अब तक हस्ताक्षर नहीं किया था। प्रमोशन पॉलिसी को लेकर यूनियन के ऑफिस बेयरर्स के बीच विवाद का पता लगने पर अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा- अगर किसी को इस पॉलिसी से समस्या थी, तो उन्हें बताना चाहिए था। ऐसा नहीं होना चाहिए कि कुछ ऑफिस बेयरर्स हस्ताक्षर कर दें और कुछ नहीं करें।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jamshedpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×