--Advertisement--

पत्नी व उसके प्रेमी ने दोनों बच्चों का कर दिया धर्मांतरण- बिनोद

प्रिया ने पति पर जान मारने की धमकी और 30 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया।

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 07:53 AM IST

जमशेदपुर। धनबाद डुमरियाटांड़ निवासी अोमान का एनआरआई बिनोद कुमार शुक्रवार को शहर आया। मानगो थाने में पत्नी प्रिया रानी, उसके पिता श्रवण कुमार आैर प्रेमी मो. सादिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। बिनोद के अनुसार, पत्नी व उसके प्रेमी ने मिलकर बिना जानकारी दिए दोनों बच्चों का धर्मांतरण कर दिया।

- बिनोद ने पुलिस को बच्चों के जाली प्रमाण पत्र सौंपे और ससुर श्रवण कुमार व मो.सादिक पर इसे बनाने का अारोप लगाया। उसने मानगो थानेदार से पत्नी, उसके पिता और प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

- बिनोद के अनुसार, बिना जानकारी दिए उनके दोनों बच्चों का नाम बदल दिया गया। सादिक ने ओड़िशा के रायरंगपुर से बच्चों का जाली जन्म प्रमाण पत्र नगर निगम से बनवाया और उसके आधार पर बच्चों का स्कूल में नामांकन कराया। जन्म प्रमाण पत्र में सादिक ने पिता की जगह अपना और मां के नाम पर प्रिया आशिक लिखवाया है। इस साजिश में ससुर श्रवण कुमार भी शामिल हैं।

- प्रिया और सादिक का प्रेम संबंध शादी के पहले से था, लेकिन इसकी जानकारी नहीं दी गई। ससुर ने भी बिहारशरीफ से दोनों बच्चे का जाली जन्म प्रमाण पत्र बनाया है। इसकी कॉपी उनके पास है। बिनोद ने कहा मेरे दोनों जुड़वां बच्चों का जन्म 12 जुलाई 2008 को पटना में हुआ था। वे ओमान में नौकरी से छुट्टी लेकर दोनों बच्चों के लिए यहां आए हैं। उन्होंने दोनों बच्चों को दिलाने की मांग की।

बिनोद के साथ विहिप नेता भी गए थे थाने

- शुक्रवार को बिनोद विहिप नेता अरुण सिंह के साथ मानगो थाना गए थे। पुलिस ने मामले में आरोपी मो. सादिक को पहले ही जेल भेज दिया है। इधर, अरुण सिंह ने कहा जबरन नाबालिगों का धर्मांतरण करना गंभीर अपराध है।

- पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करे, अन्यथा आंदोलन किया जाएगा। बता दें कि प्रिया के द्वारा सीएम को ट्विट करने के बाद मामले ने तूल पकड़ा था। उसके बाद बिनोद, प्रिया और सािदक तीनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हुआ जो जारी है।

जान मारने की धमकी दे रहा बिनोद- प्रिया

- मानगो जवाहरनगर रोड नंबर-13 में रहनेवाली प्रिया ने मानगो थाने में बिनोद कुमार के लिखित शिकायत की है। प्रिया के अनुसार, बिनोद जान मारने की धमकी दे रहा है। उसने 30 लाख रुपए की मांग की है। शुक्रवार दोपहर करीब 1.15 बजे बिनोद ने फोन कर तलाक का पेपर मांगा।

- मैंने कहा पेपर मानगो थाना में जमा कर दिया है तो वह भड़क गया और गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी। उसने मामला रफा-दफा करने के लिए 30 लाख रुपए की मांग की है। प्रिया ने थानेदार को बिनोद से जान का खतरा बताया है। किसी तरह की घटना होने पर उसने बिनोद और विहिप नेता को जिम्मेवार बताया है।