चारुबेड़ा के समीप सड़क पर 35 हाथियों के झुंड ने डेरा जमाया, ग्रामीण दहशत में

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST

Jamshedpur News - दलमा जंगल से करीब 35 हाथियों का झुंड नीमडीह थाना क्षेत्र के चारुबेड़ा के समीप सड़क पर डेरा जमाए बैठा है। इससे आसपास...

Jamshedpur News - a group of 35 elephants camped on the road near charudda in rural panic
दलमा जंगल से करीब 35 हाथियों का झुंड नीमडीह थाना क्षेत्र के चारुबेड़ा के समीप सड़क पर डेरा जमाए बैठा है। इससे आसपास के गांव के लोग सहमे हुए हैं। जमशेदपुर से मजदूरी कर लौट रहे लगभग 100 मजदूर जैसे ही दलमा जंगल के रास्ते से नीमडीह जाने के लिए घुसे तो सड़क पर हाथियों के झुंड को बैठा देखा।

इस कारण सभी मजदूर वापस एनएच-33 चांडिल होते हुए 40 किलोमीटर अधिक की दूरी तय कर नीमडीह अपने गांव पहुंचे। फिलहाल जंगली हाथियों का झुंड नीमडीह के चारूबेड़ा के आसपास ही डेरा जमाए हुए है।

बान्दु में जंगली हाथियों ने घर को तोड़ कर धान खाए

नीमडीह थाना के बान्दु में गुरुवार की रात जंगली हाथियों के झुंड ने सोनू मांझी के घर को तोड़ दिया और घर में रखे चावल, धान व अन्य खाद्य सामग्री खा गया। सूचना मिलने पर झाविमो के प्रखंड अध्यक्ष शिवचरण माझी और अनिल माझी ने पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने वन विभाग से जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। शिवचरण ने कहा कि एक सप्ताह पूर्व से ही हाथियों का झुंड नीमडीह प्रखंड के सिंदुरपुर आंडा आदि क्षेत्रों में डेरा जमाए हुए है। इस क्षेत्र के लोगों को शादी विवाह के समय पर आने जाने में काफी डर लग रहा है। मौके पर जितेंद्र सिंह, श्याम मुर्मू, कालीपदो मुर्मू आदि मौजूद थे।

X
Jamshedpur News - a group of 35 elephants camped on the road near charudda in rural panic
COMMENT