--Advertisement--

घटना / छह साल की भतीजी से दुष्कर्म के आरोपी चाचा को पेड़ से बांधकर पीटा, मौत



Accused of misbehaving with child Beaten to death in chaibasa
X
Accused of misbehaving with child Beaten to death in chaibasa
  • दो घंटे बाद मुंडा को मिली घटना की जानकारी, अस्पताल ले जाने के क्रम में आरोपी चाचा ने तोड़ा दम

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 07:43 PM IST

चाईबासा. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करला जोड़ी गांव में शनिवार की सुबह 8 बजे 6 साल की भतीजी से दुष्कर्म के आरोपी सालुका पूर्ति (17) को आक्रोशित ग्रामीणों ने पेड़ में बांधकर पीट-पीटकर मार डाला। इस संबंध में मृतक के परिजनों ने मारपीट कर हत्या का मामला मुफस्सिल थाने में दर्ज कराया है। इस मामले में कई  ग्रामीणों को आरोपी बनाया गया है। मुंडा (गांव का मुखिया) को घटना की जानकारी सुबह करीब 10 बजे मिली। इसके बाद उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर मुफस्सिल थाना पुलिस को फोन से सूचना दी। 

अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

  1. सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पेड़ से बंधे आरोपी को खोलकर सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने घायल की जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पांडेय ने बताया कि इस मामले में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है। सदर अस्पताल में पीड़िता का मेडिकल जांच कराया गया। पीड़िता के साथ जबरदस्ती किए जाने के कारण उसे चलने-फिरने में काफी तकलीफ हो रही है। 

  2. रास्ते में ही हो गई थी आरोपी की मौत

    अस्पताल लाने के क्रम में बीच रास्ते में ही आरोपी युवक की मौत हो गई थी। मृतक का बड़ा भाई सोमा पूर्ति ने बताया कि पीड़िता की मां खूंटपानी मेला में दुकान लगाने गई थी। इधर घर में पीड़िता और उसका 11 साल का भाई व दादी थी। इस कारण पड़ोस के रिश्ते में चाचा लगने वाले सालुका पूर्ति को अपने घर में सोने के लिए बुलाया था। लेकिन रात को उसने बच्ची को हवस का शिकार बनाया। शनिवार की सुबह जब पीड़िता की मां घर पहुंची तो उसे घटना की जानकारी मिली। इसके बाद पीड़िता की मां ने आस पड़ोस के लोगों को घटना की जानकारी दी। 

  3. दुष्कर्म की जानकारी मिलते ही आरोपी के घर पहुंचे ग्रामीण

    दुष्कर्म की जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। इसके बाद वे आरोपी के घर पहुंचे और उसे घर से खींच कर ले गए और पेड़ से बांधकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस कारण आरोपी गंभीर रूप से घायल हो गया। जब ग्रामीणों को लगा कि आरोपी मर गया तो उसे छोड़ कर चले गए। घटना के करीब 2 घंटे बाद ग्रामीण मुंडा गोविंद पूर्ति को मामले की जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने घटनास्थल पर जाकर घायल को देखा और मुफस्सिल थाना पुलिस को फोन पर इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही मुफसिल थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पेड़ से बंधे घायल को खोल कर तुरंत सदर अस्पताल पहुंचाया। लेकिन सदर अस्पताल के चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..