मंदिरों में कन्या पूजा के बाद मां को दी पुष्पांजलि कोरोना से निजात के लिए भक्तों ने की आराधना

Jamshedpur News - कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इस कारण शक्ति की देवी मां दुर्गा के दरबार में...

Apr 02, 2020, 07:05 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इस कारण शक्ति की देवी मां दुर्गा के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए इस बार भक्त मंदिर नहीं पहुंच पाए। सुबह दुर्गा मंदिर में कन्या पूजा हुई। वहीं कई मंदिरों में नवमी के दिन पूजा होगी। श्रद्धालुओं ने घरों में ही मां दुर्गा की आराधना की और जीवन में सुख-शांति व कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए प्रार्थना की।

वहीं बेल्डीह कालीबाड़ी में सुबह सुबह 9 बजे से ही पुष्पांजलि देना शुरू हो गया, जो दोपहर एक बजे तक चला। वहीं नामदा बस्ती काली मंदिर में सुबह 8:00 बजे ही कन्या पूजा विधि विधान से हुई, जिसमें मंदिर के लोग ही शामिल हुए।

खड़ंगाझार सामुदायिक विकास मैदान में ध्वज पूजन

आज घर-घर पूजे जाएंगे श्री राम, नहीं निकलेगा जुलूस

बेल्डीह कालीबाड़ी में मां दुर्गा की आरती करतेे पुजारी।

नामदा बस्ती में कन्या पूजन।

खड़ंगाझार सामुदायिक विकास मैदान में बजरंग अखाड़ा कमेटी ने अष्टमी को महावीर ध्वज का अधिष्ठापन किया। इस दौरान विधिवत पूजन के बाद मैदान में पांच विशाल ध्वज लगाए गए। ध्वज पूजन के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का ध्यान रखा गया। अखाड़ा कमेटी में रामनवमी आयोजन और जूलूस के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया था। वहीं बेहद साधारण और संक्षिप्त रूप से ध्वज अधिष्ठापन किया गया। माैके पर पंकज मिश्रा, नगेन्द्र उपाध्याय, नीरज पांडे, संटू राय, मनोज गुप्ता आदि माैजूद थे।

रामनवमी आज, केसरिया पताके और लाइटों से शहर के मंदिर सजकर तैयार, लेकिन दर्शनार्थी नहीं

कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के कारण रामनवमी पर्व सादगी से मनाया जाएगा। इस बार सिर्फ मंदिरों और घरों पर ही पूजा-पाठ का आयोजन किया जाएगा। पूजा-पाठ भी विशेष सावधानियों को ध्यान में रखकर किया जाएगा, ताकि किसी प्रकार की दिक्कत न आए। केंद्रीय दुर्गा पूजा एवं रामनवमी समिति के महासचिव रामबाबू सिंह ने बताया कि इस बार न ही कोई जुलूस निकलेगा और न ही सामाजिक कार्यक्रम होंगे। लोग अपने-अपने घरों व मंदिरों में निश्चित दूरी बनाकर पूजा-पाठ करेंगे। पहले की तरह मंदिरों में आरती का सिर्फ आयोजन किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना