कोरोना की बला को दूर करने के लिए आज से घरों में गूंजेगी अजान

Jamshedpur News - देश में फैले कोरोना वायरस की बला को दूर करने के लिए शुक्रवार से शहर के मुस्लिम घरों की छतों से आजान की आवाज...

Mar 27, 2020, 07:05 AM IST

देश में फैले कोरोना वायरस की बला को दूर करने के लिए शुक्रवार से शहर के मुस्लिम घरों की छतों से आजान की आवाज गूंजेगी। यह तब तक चलेगा जब तक कोरोना दूर न हो जाए। इसके लिए शहर में इदारा शरिया फैजुल उलूम धातकीडीह, इमारत-ए-शरिया मानगो, अल-जमात उल अशरफिया झारखंड और पैगाम-ए-इस्लाम की ओर से लोगों के अपील की गई है। जुमेरात (गुरुवार) से एक सप्ताह तक अपने घरों की छतों से बुलंद आजान दें, ताकि मुल्क सलामत रहे। पैगाम-ए-इस्लाम के संस्थापक मौलाना मुफ्ती सैफुद्दीन असद ने कहा कि जिस स्थान पर सात बार आजान होती है, वहां बुरी बलाओं का असर समाप्त हो जाता है। उन्होंने शहर के मुसलमानों से गुजारिश की है कि माइक का इस्तेमाल न करें। इससे दूसरे समुदाय को लोगों को परेशानी हो सकती है। हमें किसी को परेशान नहीं करना है। वहीं, फैजुल उलूम के मुफ्ती आबिद हुसैन ने कहा कि मना करने के बाद भी लोग मस्जिद अा रहे हैं। आप क्या चाहते हैं मस्जिदों में ताला लगा दिया जाए।

लोगों से अपील है कि वह कोरोना को मजाक में न लें


अजान का मकसद है अल्लाह हमें इस अजाब से बचाए


मस्जिद में माइक का प्रयोग नहीं करने की अपील

धातकीडीह इदारे शरिया मदरसा फैजुल उलूम ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर समाज से पांच वक्त की नमाज के साथ जुमे की नमाज अपने-अपने घरों में ही अदा करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मस्जिद में इमाम और मोअज्जिन साहब ही नमाज अदा करेंगे। मस्जिदों में ताले न लगे और अजान व नमाज यहां मुसलसल होती रहे इसके लिए पांचों वक्त की नमाज घरों में अदा करें।


इधर, मस्जिदों में ताले न लगे इसके लिए घरों में अदा करें जुमे की नमाज

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना