अादित्यपुर में 65 कराेड़ की लागत से बनाया अाॅटाे क्लस्टर, 162 नई कंपनियां खुलीं

Jamshedpur News - पाॅलिटिकल रिपाेर्टर | जमशेदपुर सीएम रघुवर दास ने कहा कि 2014 में हमारी सरकार बनने के बाद अाैद्याेगिक नीति में...

Dec 04, 2019, 09:06 AM IST
पाॅलिटिकल रिपाेर्टर | जमशेदपुर

सीएम रघुवर दास ने कहा कि 2014 में हमारी सरकार बनने के बाद अाैद्याेगिक नीति में बदलाव किया गया। अादित्यपुर मेंे अाॅटाे कलस्टर खुला, जिसके निर्माण पर राज्य सरकार ने 65 कराेड़ रुपए खर्च किए, वहीं 162 नई कंपनियां खुली है।

हमारी सरकार ने 2800 कराेड़ रुपए की लागत से नई याेजना धरातल पर उतारी है, जिससे एक लाख लाेगाें काे राेजगार मिला। सीएम रघुवर दास मंगलवार काे बिष्टुपुर स्थित गाेपाल मैदान में पीएम के साथ चुनावी सभा में उपस्थित थे। कहा - हमारी सरकार ने अायडा क्षेत्र में भुअा गांव के 85 निवासियाें की 36.13 एकड़ भूखंड वापस किया है। झारखंड सरकार ने जनता और टाटा स्टील से तालमेल कर विकास किया है। यहां सड़कें चाैड़ीकरण, नई राेड, पुल बना विकास किया है।

2800 कराेड़ की नई याेजना उतारी, एक लाख लाेगाें काे मिला रोजगार, चाईबासा में हाे भाषा के जनक की प्रतिमा स्थापित करेंगे

लंबे समय के बाद मंच पर पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो व उनकी प|ी को मिली तव्वजो

जमशेदपुर के बिष्टुपुर गोपाल मैदान में भाजपा की ओर से अायोजित महासभा में जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के बादशाह की भरपाई बेगम अौर गुलाम से करने की पहल दिखी। पिछले दो दशक से राजनीति में सक्रिय भूमिका में नहीं रहने के बावजूद पहली बार भाजपा की महासभा में मंच पर पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो अौर उनकी प|ी पूर्व सांसद अाभा महतो को प्रमुखता से स्थान मिला। निवर्तमान खाद्य अापूर्ति मंत्री अौर जमशेदपुर पूर्वी विधान सभा के निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने 2005 व 2014 में दाे बार जीत हासिल कर झारखंड के मंत्री बने।

प्राेफेशनल काॅलेज व मणिपाल अस्पताल 2020 में शुरू हाेगा

सीएम ने कहा कि झारखंड काे एजुकेशन हब बनाने की दिशा में प्रयास जारी है। हमारी सरकार ने बारीडीह में राज्य का पहला महिला विश्वविद्यालय, प्राेफेशनल काॅलेज, बारीडीह के एडीएम अस्पताल में टाटा मणिपाल अस्पताल व रिसर्च काॅलेज खुलेगा। जहां 2020 में एमबीबीएस की पढ़ाई श़ुरू हाे जाएगी। उन्हाेंने कहा कि झारखंड सरकार ने अार्थिक, सामाजिक समेत अन्य क्षेत्र में पांच साल में तेजी से विकास किया है। काेल्हान के अादिवासी संस्कृति समृद्धशाली बने इसके लिए काम किया है। जनजातीय भाषा काे बढ़ावा दिया, संथाली भाषा में रेलवे स्टेशन का नाम अंकित कराया गया। ताकि लाेग अपनी भाषा से स्टेशन काे जान सकें। चाईबासा में हाे भाषा के जनक की प्रतिमा स्थापित करेंगे। सीएम यहां लगभग पांच मिनट बाेले। इसमें अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाएं।

जमशेदपुर, बुधवार 04 दिसंबर, 2019 |

08

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना