कार्रवाई / लेवी के पैसे से बाइक खरीदने पहुंचे पीएलएफआई के दो सक्रिय सदस्य गिरफ्तार



गिरफ्तार दोनों पीएलएफआई के सदस्य। गिरफ्तार दोनों पीएलएफआई के सदस्य।
X
गिरफ्तार दोनों पीएलएफआई के सदस्य।गिरफ्तार दोनों पीएलएफआई के सदस्य।

  • दोनों ने पीएलएफआई के सदस्य होने और लेवी के रुपए होने की बात कबूली

Jun 01, 2019, 07:09 PM IST

चक्रधरपुर. चक्रधरपुर थाना पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली संगठन के दो सक्रिय सदस्याें गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में चाईबासा जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार, दो सदस्य टेबो थाना अंतर्गत जराकेल गांव का सनजा पूर्ति (27) व गिरजेश बोदरा (26) पीएलएफआई एरिया कमांडर अजय पूर्ति दस्ते का सक्रिय सदस्य है। 31 मई को अजय पूर्ति ने दोनों को 80 हजार रुपए (2 हजार के 40 नोट) दिया था। दस्ते में बाइक की कमी थी, जिस कारण दोनों को लेवी के रूप में वसूला गया पैसा देकर बाइक खरीदने काे भेजा था। दोनों ने 40-40 हजार रुपए जेब में रखा था। दोनों पीएलएफआई सदस्य बस से चक्रधरपुर पहुंचे थे। चक्रधरपुर पहुंचे के बाद दोनों ने 3500 रुपए खर्च किया था। इसके बाद गिरजेश के पास 36,500 रुपए और सनजा पूर्ति के पास से 40,000 रुपए के साथ 10 नक्सली पाेस्टर पुलिस ने बरामद किया।

 

गुप्त सूचना पर पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस काे गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई एरिया कमांडर अजय पूर्ति दस्ते के दो सक्रिय सदस्य लेवी का पैसा लेकर बाइक खरीदने चक्रधरपुर आ रहे हैं। सूचना पर पुलिस बाइक शो-रूम के पास मुनीबाबा धर्मशाला के पास घात लगा कर बैठी थी। चारों ओर से पुलिस लोगों पर नजर रख रही थी, तभी दो आदमी पुलिस को देख घबरा गए और भागने की कोशिश करने लगे। शक हाेने पर पुलिस ने दाेनाें काे खदेड़ कर पकड़ लिया। पकड़े जाने पर दाेनाें ने पीएलएफआई सदस्य होने की बात भी स्वीकार कर ली।

 

दोनों ने पीएलएफआई के सदस्य होने की बात कबूली
थाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी ने बताया कि गांव में जो भी विकास कार्य हो रहे हैं, अजय पूर्ति और उसके दस्ते का सक्रिय सदस्य ठेकेदारों से लेवी वूसलता था। लेवी के पैसा से ही बाइक खरीदने के लिए दाेनाें अाया था। गिरफ्तारी के बाद चक्रधरपुर पुलिस ने दोनों से पूछताछ की। दोनों ने पीएलएफआई सदस्य होने के साथ लेवी का पैसा होने की भी बात स्वीकार किया है। शनिवार को कानूनी प्रक्रिया पूरी कर दाेनाें काे न्यायिक हिरासत चाईबासा जेल भेज दिया।

 

गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बिछाया था जाल
चक्रधरपुर थाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी ने बताया कि पीएलएफआई एरिया कमांडर अजय पूर्ति के दो सक्रिय सदस्य का गिरफ्तारी किया गया था। दोनों को न्यायिक हिरासत चाईबासा भेज दिया गया। दोनों दस्ता के लिए लेवी के 80 हजार रुपए लेकर मोटरसाइकिल खरीदने आए थे। जिसकी पहले से गुप्त सूचना मिल गयी थी व उसी के तहत घात बैठा कर गिरफ्तार कर लिया गया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना