पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चाईबासा में नक्सलियाें ने कांग्रेसी कार्यकर्ता काे अगवा कर हत्या कर दी

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक बजाय मुंडारी। (फाइल फोटो)
  • नक्सलियों ने दाे अाैर साथियाें की भी हत्या की धमकी दी

चाईबासा. चुनाव से पहले जिले में नक्सलियों का आतंक बढ़ गया है। नक्सलियों ने सारंडा जंगल के टोंटो के रेंगड़ाहातु गांव निवासी राशन डीलर सह कांग्रेसी कार्यकर्ता 28 वर्षीय बजाए मुंडारी को घर से अगवा करने के बाद गोली मार दी। मृतक पूर्व सांसद बागुन सुंब्रई का करीबी था। घटना रविवार रात करीब 8 बजे की है। परिजनों ने बजाए मुंडारी को अगवा करने का विरोध भी किया था। तब नक्सलियों ने उसकी पत्नी सुनीता मुंडारी समेत अन्य परिजनों को बुरी तरह से पीटा था। करीब आधे घंटे तक घर में उत्पात मचाने के बाद नक्सली बजाए मुंडारी को रस्सी से बांधकर ले गए।
 

ये भी पढ़े
कांग्रेस ने मांगा जवाब, नक्सली समस्या पर झूठ क्याें बाेल रही सरकार

सोमवार सुबह मिला शव
नक्सलियों ने जाते-जाते बजाए मुंडारी के दो अन्य साथियों को भी जान से मारने की धमकी दी। सोमवार सुबह घर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर पहाड़ी के किनारे लोगों ने बजाए मुंडारी का शव देखा। सूचना मिलने पर एएसपी प्रणवानंद सिंह, एसडीपीओ प्रदीप उरांव दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को बरामद कर शाम 6.30 बजे चाईबासा पहुंची। मंगलवार को पोस्टमार्टम होगा। इस संबंध में टोंटो पुलिस ने सुनीता मुंडारी के बयान पर प्रथमदृष्टया अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। इधर सोमवार को भी पश्चिमी सिंहभूम जिले के झरझरा व अन्य इलाकों में माओवादियों ने पोस्टरबाजी की। 

पत्नी बाेली- एक डीलर से था विवाद
सुनीता के अनुसार, राशन की डिलिंग में एक अन्य डीलर से पति (बजाए मुंडारी) का विवाद था। संभवत: इसी विवाद को लेकर घटना को अंजाम दिया गया। नक्सलियों ने घर से जाते समय कहा था- जरूरत पड़ी तो 70 लाख रुपए लगाकर भी बजाए और उसके दो साथियों की हत्या कर देंगे। घटना के बाद से परिवार के लोग डरे हुए हैं। 

एके-47 अाैर इंसास के खाेखे मिले
पश्चिमी सिंहभूम एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि घटनास्थल से एके 47 और इंसास के कई खोखे बरामद हुए हैं। पता चला है कि मृतक पर पुलिस मुखबिरी का आरोप है। उसका शहर में आना-जाना था। घटना के संबंध में टोंटो थाने में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।



0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें