झारखंड की सत्ता पाने के लिए छटपटा रहे हैं कांग्रेस-झामुमो

Jamshedpur News - झारखंड का महाभारत मोदी की तीसरी सभा एक मंच पर...जमशेदुपर के गोपाल मैदान में मंगलवार को हुई प्रधानमंत्री...

Dec 04, 2019, 09:11 AM IST
Jamshedpur News - congress jmm are flirting to get power in jharkhand
झारखंड का महाभारत मोदी की तीसरी सभा

एक मंच पर...जमशेदुपर के गोपाल मैदान में मंगलवार को हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में मौजूद सीएम रघुवर दास, ओमप्रकाश माथुर व कोल्हान के प्रत्याशी।

जमशेदपुर में बोले... भाजपा ने खत्म की अस्थिरता

जमशेदपुर | प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने जमशेदपुर के बिष्टुपुर के गाेपाल मैदान में मंगलवार काे 45 मिनट चुनावी सभा काे संबाेधित किया। उन्हाेंने जनता काे रिझाने का हर संभव प्रयास किया। जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35 ए हटाने, अयाेध्या राम मंदिर, तीन तलाक अाैर स्टील सेक्टर पर बाेले। विराेधी दलाें कांग्रेस व झामुमाे शासनकाल में झारखंड की अस्थिरता व भ्रष्टाचार पर हमला किया। पीएम माेदी ने कहा कि केंद्र अाैर राज्य में एक ही दल की सरकार हाेने से विकास तेजी से हाेता है। कांग्रेस-झामुमाे ने स्वार्थ के लिए गठबंधन किया है। उनके शासनकाल में लूट व भ्रष्टचार हुए हैं। जिसकी बदनामी झारखंड की पूरी दुनिया में हाेती थी। झारखंड की समस्या जाे भी है, उसे भाजपा ही सुलझाएगी। कांग्रेस अाैर उसकी सहयाेगी उलझाने का काम करेगी। इसलिए जनता दाेबारा भाजपा सरकार बनाए। कहा कि- झारखंड में अस्थिरता के लिए मूल रूप से कांग्रेस व झामुमाे सीधे ताैर पर जिम्मेदार है। इस अस्थिरता के दाैर काे भाजपा ने ही खत्म किया अाैर पहली बार काेई सीएम पांच साल का कार्यकाल पूरा किया।

जमशेदपुर से मेरा गहरा नाता, जेएन टाटा काे नमन

माेदी ने कहा कि टाटा से उनका गहरा नाता है। यह धरती श्रम, उद्यम व लाेगाें के सपनाें काे साकार करने वालाें की है। जमशेदजी प्रेरणादायी हैं। राष्ट्रवाद काे बढ़ावा देने की प्ररेणा जमशेदपुर में अाने से मिलती है।

जमशेदपुर में जताया विश्वास

न्यूनतम श्रम कानून इसी शीतकालीन सत्र में लाएंगे

पीएम माेदी ने घाेषणा की कि संसद के शीतकालीन सत्र में नया श्रमिक कानून लाएंगे। इससे गरीब, रिक्शा चलाने वाले, ठेले वाले, असंगठित क्षेत्र के कामगाराें से लेकर सभी वर्ग काे लाभ मिलेगा।

डबल इंजन, 370 और अयोध्या पर बोलना नहीं भूले

खूंटी-जमशेदुपर की सभा में पीएम ने अयोध्या का शांतिपूर्ण समाधान ढूंढने और धारा 370 की भी बात दुहरायी। साथ ही डबल इंजन की सरकार को झारखंड के विकास के लिए जरूरी बताया।

मोदी ने एक ही दिन में खूंटी और जमशेदपुर में भाजपा प्रत्याशियों की जीत के लिए जन से कही मन की बात

खूंटी में बोले... कांग्रेस-झामुमो का एजेंडा सिर्फ लूट

खूंटी | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के अपने दूसरे दौरे व तीसरी चुनावी सभा में कांग्रेस अाैर झामुमो पर सीधा निशाना साधा। कहा-कांग्रेस और झामुमो छल-स्वार्थ की राजनीति करते हैं। इनसे सावधान रहें। उनके कारनामे अापको याद हैं। उनकी नजर सिर्फ यहां की प्राकृतिक संपदा पर है। सत्ता में अाये तो फिर से झारखंड को लूटना उनका एकमात्र एजेंडा है। ये लोग सत्ता में वापसी के लिए इतना छटपटा रहे हैं कि अापके बीच डर और भ्रम फैला रहे हैं। उन्हें पता है कि अगर यहां के गरीबों के पास पैसा अाने लगेगा, तो उन्हें कोई पूछेगा ही नहीं। मोदी मंगलवार को खूंटी के बिरसा स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने मंच से लोगों का अभिवादन स्थानीय भाषा में किया। कहा- बिरसा मुंडा रेन धरती रे सोबेन हागा मिस्सी को जोहार...यानी बिरसा मुंडा की धरती पर सभी भाई-बहनों को जोहार। मंच पर अर्जुन मुंडा, कड़िया मुंडा ने उनका स्वागत किया। नीलकंठ सिंह मुंडा ने मोदी को बिरसा की प्रतिमा भेंट की। मंच पर रांची के सांसद संजय सेठ, भाजपा नेता अजय मारू, काशीनाथ महतो आदि मौजूद थे।

खूंटी में मोदी ने दिखाया विकास

कांग्रेस ने झूठ से बनाई छत्तीसगढ़ की सरकार

मोदी ने कहा-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस व उनके साथियों ने किसानों, अादिवासियों-पिछड़ों से झूठे वायदे कर सरकार बना ली। अाज वो वादा पूरा करने से भाग रहे हैं। इस कारण वहां लोग सड़क पर उतर रहे हैं।

कड़िया से सीखा संगठन शास्त्र, अर्जुन हैं नेतृत्वकर्ता

मोदी ने कहा कि उन्होंने कड़िया मुंडा की उंगली पकड़ कर संगठन शास्त्र सीखा। वहीं, कहा कि अर्जुन मुंडा का प्रेरक भाषण सुनने के बाद मेरे भाषण की जरूरत नहीं है। ऐसे नेतृत्व से कमल यहां मुरझा नहीं सकता।

झारखंड के लिए 19 वर्ष की आयु महत्वपूर्ण

पीएम बोले-युवाओं की तरह झारखंड के लिए भी 19 वर्ष की उम्र काफी महत्व रखती है। 25 वर्ष तक झारखंड का भी भविष्य तय होना है। इसलिए हम सबकी जिम्मेवारी इसका भविष्य बनाने की है।

माेदी ने दिए मंत्र

खूंटी में नरेंद्र मोदी ने लोगों से कहा कि जल, जंगल और जमीन के अधिकार पर कोई अांच नहीं अाने दी जाएगी।

पीएम ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वाेटिंग ने बता दिया कि झारखंड के लोगों में मजबूत लोकतंत्र और राष्ट्र निर्माण में अभूतपूर्व आस्था है।

पीएम ने कहा- भाजपा सरकार ने नक्सलवाद को छोटे इलाके तक समेट दिया है, उससे डर कम और विकास का माहौल बना है।

इन पर फोकस

1 आदिवासी हित का ख्याल

मोदी बोले- राजकुमार राम 14 वर्ष तक जंगल में अादिवासियों के साथ रहने के बाद ही मर्यादा पुरुषोत्तम राम कहलाये। अादिवासियों ने ही उन्हें संस्कारित किया।

2 मुद्दों के साथ विकास की बात

जहां पहुंचना मुश्किल था, वहां बिजली-पानी पहुंचाया। जिसे कांग्रेस सरकार ने अपने हाल पर छोड़ दिया था। उन्होंने सौर ऊर्जा प्लांट, पाराद्वीप से खूंटी तक आईओसी की पाइपलाइन, डिफेंस यूनिवर्सिटी, नॉलेज सिटी से विकास की बात की। धुर्वा तथा गेतलसूद डैम में देश का पहला तैरता सोलर एनर्जी पावर सिस्टम लगेगा।

3 विराेधियाें पर अाराेप

कांग्रेस-झामुमाे के अवसरवादी नेता राज्य में अस्थिरता लाना चाहते हैं, उनके शीर्ष नेताअाें पर भ्रष्टाचार के केस चल रहे हैं। ये एेसे लाेग हैं जाे सीएम पद का साैदा पहले कर चुके हैं।

-बिरसा मुंडा की धरती पर सभी भाई-बहनों को मेरा जोहार...

रानी मिस्त्री की बात जब मैं दुनिया में कहता हूं तो उन्हें बड़ा अचरज होता है। वे मुझसे पूछते हैं आज पूरे देश में इनकी चर्चा है। साथियों, झारखंड देश के उन राज्यों में है जहां बहनों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ तेजी से मिला है। - नरेन्द्र मोदी, पीएम

पीएम का आश्वासन

1 अब तक 60 हजार वन पट्टे दिये जा चुके हैं। सरकार बनते ही उसमें तेजी अायेगी

2 आदिवासी कला, संस्कृति और इतिहास को संजोया जा रहा, भविष्य भी संवरेगा

अंदाज-ए-माेदी... माैसम भी इतनी तेजी से नहीं बदलता, जितनी तेजी से झारखंड में 15 सालाें में 10 सीएम बने। मैं गुजरात में 13 साल तक लगातार सीएम रहा अाैर गुजरात कहां से कहां चला गया। जनता ने पांच साल के लिए झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई ताे भाजपा ने एक सीएम दिया। सीएम नहीं बदला, बल्कि विकास कर दिखाया।

पीएम का सवाल

1 झारखंड की जनता जानना चाहती है कि 2014 के पहले क्या-क्या खेल हुअा।

2 झारखंड की जो बदनामी हुई है उसे क्या कांग्रेस और झामुमो सुलझा-लौटा पाएगी

Jamshedpur News - congress jmm are flirting to get power in jharkhand
X
Jamshedpur News - congress jmm are flirting to get power in jharkhand
Jamshedpur News - congress jmm are flirting to get power in jharkhand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना