पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हवलदार के बेटे ने स्टेशन से 3 साल की मासूम को चुराया, दोस्त के साथ दुष्कर्म के बाद गला काट फेंका

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी फुटेज में बच्ची को गोद में उठाए आरोपी रिंकू। - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी फुटेज में बच्ची को गोद में उठाए आरोपी रिंकू।
  • टाटानगर स्टेशन से 6 दिन पहले चोरी हुई बच्ची का शव टेल्को में मिला, सिर अभी तक बरामद नहीं
  • मां के बगल में बैठी बच्ची को गोद में उठाकर टेल्को ले गए थे दरिंदे, सीसीटीवी के जरिए गिरफ्तार

जमशेदपुर. टाटानगर रेलवे स्टेशन में मां के बगल से चोरी हुई तीन साल की बच्ची का सिर कटा शव बरामद हो गया। बच्ची की मां को जब पुलिस ने शव पहचानने को कहा तो वह बार-बार बेहोश हो जा रही थी। शव में सिर नहीं था, इसलिए पहचानने में दिक्कत हुई। बाद में बच्ची के मामा ने शव की पहचान की।

 

बच्ची 25 जुलाई को उस वक्त रेलवे स्टेशन से चोरी हुई थी,जब वह अपनी मां के बगल में बैठी। मंगलवार यानी 30 जुलाई को उसका शव बरामद हुआ। दरिंदों ने बच्ची के साथ पहले दुष्कर्म किया और फिर उसका सिर काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि टेल्को इलाके से एक झाड़ी से शव बरामद किया गया। लेकिन, सिर अभी तक नहीं मिला है।

 

इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रिंकू साव और उसके दोस्त कैलाश को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी रिंक साव ने यह बात स्वीकार की है कि बच्ची को स्टेशन से ले जाने के बाद सूनसान इलाके में उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान बच्ची रोने लगी तो पकड़ाने के डर से उसकी हत्या कर दी। 

 

रेलवे डीएसपी नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि आरोपी रिंकू पैदल ही बच्ची को गोद में ले गया था। इसमें रिंकू का साथ उसके दोस्त कैलाश ने दिया। हालांकि, कैलाश ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है की नहीं इसकी जांच की जा रही है। 

 

आरोपी रिंकू साव की मां तारा साव गिरीडीह जिले में हवलदार के पद पर कार्यरत है। आरोपी रिंकू की पत्नी ने भी इसी कारण से उसे छोड़ दिया, जबकि रिंकू का दो छोटा बेटा और 17 वर्ष की एक बेटी है। सभी उसकी हरकतों से परेशान रहते हैं। बच्ची का सिर खोजने के लिए रेल पुलिस ने आरपीएफ के सहयोग के डॉग स्क्वायड को बुलाया। झाड़ियों में खोजबीन की। लेकिन कुछ नहीं मिला।

 

पुलिस ने बताया कि स्टेशन में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रिंकू साव और उसके कैलाश को गिरफ्तार किया था। उन्हीं की निशानदेही पर पुलिस ने शव को बरामद किया। रिंकू एक बच्ची की हत्या के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। वह हाल ही में जेल से बाहर आया था।