खुलासा / 100 कराेड़ की डील रद्द करने से नाराज ठेकेदार ने दी थी सेल चेयरमैन की हत्या की सुपारी



Contractor had given the contract to kill the sail chairman
X
Contractor had given the contract to kill the sail chairman

  • अनिल चौधरी पर 7 अगस्त की रात घर लाैटते वक्त हुआ था हमला
  • क्राइम ब्रांच ने 6 लाख की सुपारी देने वाले ठेेकेदार काे गिरफ्तार किया

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 03:37 AM IST

नई दिल्ली. 100 कराेड़ रुपए की डील रद्द हाेने पर एक ठेकेदार ने स्टील अथॉरटी ऑफ इंडिया यानी सेल के चेयरमैन अनिल चौधरी की हत्या की सुपारी दे दी। बदमाशाें ने 7 अगस्त की रात घर लाैटते वक्त हौजखास इलाके में चाैधरी पर हमला किया था। लेकिन वह बाल-बाल बच गए।

 

शुरू में हमले की इस घटना काे राेडरेज का मामला माना जा रहा था। तफ्तीश के बाद क्राइम ब्रांच ने हत्या की साजिश रचने वाले कोयला माफिया और ठेकेदार एके सिंह और उसके साथी प्राॅपर्टी डीलर सुनील बल्हारा और उसके साले सतेंदर को गिरफ्तार किया है। सिंह को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। 3 दिन की रिमांड के बाद उसे सोमवार को जमानत मिल गई।


क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया पिछले साल सेल और एके सिंह के बीच 100 करोड़ रुपए की डील हुई थी। इसके तहत अमेरिकी कंपनी सोनम ट्रेडिंग एससीजेड से सेल को कोयला सप्लाई हाेना था। सेल ने 30 करोड़ रुपए का भुगतान भी कर दिया था। कोयले के सैंपल मानकाें पर खरे नहीं उतरने के कारण डील रद्द हाे गई। यह कंपनी एके सिंह के बेटे की है। क्राइम ब्रांच के अनुसार नुकसान हाेने पर एके सिंह ने सेल के चेयरमैन अनिल चौधरी की हत्या की साजिश रची।

 

50 लाख रुपए में हत्या की डील, पहले हनीट्रैप में फंसाने का था इरादा
एके सिंह करीब 1 साल से अनिल चौधरी के पीछे पड़ा हुआ था। सिंह ने सुनील को पहले हनीट्रैप में फंसाने के लिए कहा। काफी कोशिश के बाद भी चौधरी जब इस झंासे मंे नहीं आए तो सतेंदर ने 6 लाख रुपए में 4 बदमाशों को इसका ठेका दिया। 2 लाख रुपए एडवांस भी दे दिए गए। आरोपियों की मंशा चौधरी की हत्या कर रोडरेज या लूट का मामला दिखाने की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना