--Advertisement--

हंगामा: मॉल में मां दुर्गा का लगाया गया कार्टून, देवी को साड़ी की जगह पहना दी फ्रॉक

लोगों ने कहा- यह माता का अपमान है मां का पहनावा भी ठीक नहीं है।

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 03:15 PM IST
Controversy over this ma durga cut out

जमशेदपुर। पी एंड एम हाईटेक मॉल में थर्मोकोल से बनाई गई मां दुर्गा की कट आउट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मॉल के निचले तल्ले के मुख्य द्वार के पास यह कट आउट लगाया गया है। इसमें मां दुर्गा को गणेश, कार्तिक, सरस्वती और मां लक्ष्मी के रूप में दिखाया गया है। इसमें मां दुर्गा को फ्राॅक पहने हुए शेर पर सवार दिखाया गया है। इसको लेकर गुरुवार को केंद्रीय दुर्गा पूजा कमेटी और विश्व हिंदू परिषद के लोग पीएम मॉल पहुंचे। हिंदुओं की देवी-देवताओं को कार्टून के रूप में पेश करने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। इसको लेकर हंगामा किया।

लोगों ने कहा- माता दुर्गा के हाथ में अस्त्र भी नहीं है, पहनावा भी ठीक नहीं है

केंद्रीय दुर्गा पूजा कमेटी के सदस्यों का कहना है माता दुर्गा के हाथ में अस्त्र भी नहीं है, पहनावा भी ठीक नहीं है। इसको तुरंत हटाया जाना चाहिए। हंगामे को देखते हुए पुलिस बल भी घटना स्थल पर पहुंची। पी एंड एम मॉल के अधिकारी पहुंचे। उन्होंने समझाने की कोशिश की कि दुर्गा पूजा उत्सव को दिखाने के लिए प्रतीकात्मक कट आउट लगाया गया है। यह आस्था से खिलवाड़ नहीं है। आश्वासन दिया गया कि वरीय अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। केंद्रीय दुर्गा पूजा कमेटी के सचिव अरुण सिंह, साउथ जोन के सहायक सचिव अरूप मजुमदार मौजूद थे।

यह माता का अपमान है नहीं बदला तो केस करेंगे

मॉल में दुर्गा माता का कार्टून लगाया गया, इसमें न तो अस्त्र लगाया गया है न ही पारंपरिक साड़ी पहनाई गई। यह माता का अपमान है। तुरंत बदलने या हटाने की मांग की है। प्रशासन को भी जानकारी दी है।नहीं हटेगा तो एफआईआर दर्ज करेंगे।
- अरुण सिंह, सचिव, केंद्रीय दुर्गा पूजा कमेटी।

हर मॉल में फेस्टिव को दिखाने को ऐसा होता है

हर मॉल में फेस्टिव को दिखाने के लिए ऐसा होता है। इसमें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। फिर भी आपत्ति जताई गई है तो इसपर विचार किया जा रहा है। वैसे हमने अस्त्र बनाने को कहा है ताकि इसको लगाया जा सके। आपत्ति नहीं होनी चाहिए ।
- शौभिक बनर्जी, महाप्रबंधक, पी एंड एम मॉल।

X
Controversy over this ma durga cut out
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..