ड्रॉपअाउट बच्चाें की 21 तक रिपाेर्ट सौंपें : डीसी

Jamshedpur News - डीसी रविशंकर शुक्ला ने शनिवार काे शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की। इसमें सर्व शिक्षा अभियान, मध्याह्न भोजन समेत...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:11 AM IST
Jamshedpur News - delegate report of dropout children to 21 dc
डीसी रविशंकर शुक्ला ने शनिवार काे शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की। इसमें सर्व शिक्षा अभियान, मध्याह्न भोजन समेत सभी कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय और झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय की समस्याओं पर को दूर करने के लिए कई निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कक्षा 5 से 6 और कक्षा 8 से 9 में जाने के क्रम में ड्रॉपआउट हुए छात्रों की रिपाेर्ट 21 अक्टूबर तक साैंपें।

जिले में जर्जर विद्यालय भवन को चिन्हित कर उसे ध्वस्त करने का निर्देश जिला शिक्षा अधीक्षक को दिया, ताकि काेई हादसा नहीं हाे। डीसी कहा कि स्मार्ट क्लासेस पर 14 अक्टूबर तक रिपाेर्ट सौंप दें। कक्षा 6 से 12वीं तक छात्रों को स्मार्ट क्लासेस में सप्ताह में 3 दिन पढ़ाया जाए। इसके लिए शिक्षा विभाग के पदाधिकारी रोस्टर बनाएं। स्कूलों में मूलभूत सुविधा पर 16 अक्टूबर तक रिपाेर्ट बनाकर जमा करने काे कहा।

शिक्षा विभाग की समीक्षा करते डीसी रवि शंकर शुक्ला व उपस्थित अन्य।

जर्जर व निजी मकान से अांगनबाड़ी केंद्र सरकारी भवन में करें शिफ्ट

डीसी ने डीईअाे व डीएसई काे जर्जर व निजी भवनों में चलाए जा रहे आंगनबाड़ी केंद्रों को सरकारी भवनों में स्थानांतरण करने निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में एक कमरा आंगनबाड़ी केंद्र के लिए उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। कमरा नहीं हाेने पर सरकारी विद्यालय परिसर में आंगनबाड़ी केंद्र के लिए भूमि चिन्हित करें। उन्हाेंने सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में एक माह के अंदर हाईमास्ट लाइट लगाने का निर्देश दिया।

X
Jamshedpur News - delegate report of dropout children to 21 dc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना