सरायकेला जिले में अाज से शुरू होगी डोर टू डोर जांच, अबतक 2230 लोग होम क्वारेंटाइन पर

Jamshedpur News - निजी अौर सरकारी भवनों में 1500 बेड का क्वारेंटाइन केंद्र तैयार सरायकेला जिला प्रशासन के लिए राहत वाली खबर है।...

Apr 06, 2020, 07:10 AM IST

निजी अौर सरकारी भवनों में 1500 बेड का क्वारेंटाइन केंद्र तैयार

सरायकेला जिला प्रशासन के लिए राहत वाली खबर है। यहां विदेश दौरे से आये 30 व्यक्ति का क्वेरेंटाइन पूरा हो चुका है और इनके सैंपल भी निगेटिव पाए गए हैं। जानकारी देते हुए जिले के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जुझार मांझी ने बताया कि रविवार को मुख्य सचिव राजीव गौवा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिले को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं इसके तहत सोमवार से डोर टू डोर लोगों की स्वास्थ्य जांच शुरू करनी है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिले में जिन बीमार व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन पर रखने का अभियान चल रहा है, उसकी संख्या बढ़कर 2230 हो गई है। डॉ मांझी ने बताया कि जिले में कोरोना को लेकर तैयारियां संतोष जनक है और आम लोगों के द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन किए जाने का परिणाम है कि जिले में स्थिति सामान्य बनी हुई है। उन्होंने बताया कि सरायकेला सदर अस्पताल में 12 अाइसोलेशन वार्ड आपात स्थिति के लिए तैयार है। जबकि जिले के सरकारी एवं गैर सरकारी अस्पतालों के साथ सरकारी भवनों में 1500 बेड का क्वारेंटाइन केंद्र भी तैयार है। उन्होंने जिले वासियों से सावधानी बरतने और अभी एहतियात का सख्ती से पालन करने का आग्रह भी किया है।

पटमदा : एसएसपी अनुप बिरथरे ने किया दीदी किचन का निरीक्षण, सोशल डिस्टेंस मेंटन करने की अपील की

पटमदा| जमशेदपुर के सीनियर एसपी अनूप बिरथरे ने रविवार को पटमदा थाना क्षेत्र के गोबरघुसी व लावा गांव में जेएसएलपीएस के द्वारा संचालित मुख्यमंत्री दीदी किचन का निरीक्षण किया। इस दौरान सीनियर एसपी अनूप बिरथरे ने लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गरीब बेसहारा लोगों के लिए हर पंचायतों में मुख्यमंत्री दीदी किचेन का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि भोजन पोरोसने के समय इस बात का ध्यान रखना है कि संपन्न घर के लोग आकर तो भोजन नहीं कर रहे हैं अन्यथा जिसके लिए भोजन तैयार किया गया हो वही से भूखे रह जाएंगे। बताया कि भोजन करने वाले लोग पत्तल उठाकर सुरक्षित जगह पर रख देंगे। उन्होंने सभी को साफ सफाई पर ध्यान रखने के लिए दिशा निर्देश दिए। मौके पर ग्राम प्रधान वृंदावन दास, मुखिया खगेन सिंह, थाना प्रभारी राजेश कुमार, पारा शिक्षक उज्ज्वल कांति दास व जेएसपीएलएस के पदाधिकारिगण मौजूद थे।

ग्रामीणों सोशल डिस्टेंिसंग के बारे में बताते एसएसपी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना