एनसीएलटी में 2 अप्रैल की सुनवाई पर संशय

Jamshedpur News - कोरोना वायरस के संभावित खतरे के कारण केबुल कंपनी के अलग-अलग कोर्ट में चल रही सुनवाई प्रभावित हुई है। 24 मार्च को...

Mar 27, 2020, 07:01 AM IST

कोरोना वायरस के संभावित खतरे के कारण केबुल कंपनी के अलग-अलग कोर्ट में चल रही सुनवाई प्रभावित हुई है। 24 मार्च को नेशनल कंपनी लाॅ अपीलेट ट्रिब्यूूनल (एसीएएलटी), नई दिल्ली में सुनवाई टल गई है। इसके बाद 2 अप्रैल को कोलकाता के नेशनल कंपनी लाॅ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में होने वाली सुनवाई भी टलने की प्रबल संभावना है।

इसमें कंपनी के रिटायर कर्मचारियों की ओर से बहस करने वाले वकील अखिलेश श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना के कारण केबुल कंपनी के रिवाइवल के लिए चल रही अधिकतर कोर्ट की सुनवाई की तिथि प्रभावित हो गई है। एनसीएएलटी, नई दिल्ली 2 अप्रैल को खुलेगी। संभावना है कि ये कोर्ट 14 अप्रैल तक के लिए बंद हो जाएगी। एेसी ही कुछ स्थिति कोलकाता के एनसीएलटी कोर्ट में भी है। एक साथ कई मुकदमों की सुनवाई टलने से अब केबुल के अलग-अलग मामलों में नई तिथियां कितनी जल्द मिलेगी, बताना मुश्किल है। अखिलेश श्रीवास्तव का कहना है कि कोरोना संकट के कारण केबुल कंपनी शुरू कराने की कवायदों की गति धीमी हुई है। यह मजदूरों के लिए थोड़ा निराशाजनक है।

सुनवाई में देरी मजदूरों के लिए निराशाजनक : महामंत्री

वहीं इंकैब इंडस्ट्रीज लिमिटेड यूनियन के महामंत्री रामविनोद सिंह ने कहा कि कोर्ट में केबुल मामले की हो रही सुनवाई पर कोरोना के कारण सुनवाई का टलना दुखद है। कंपनी व मजदूरों के हित में कोर्ट का निर्णय अहम है। एेसे में सुनवाई में देरी मजदूरों के लिए निराशाजनक ही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना