दहेज हत्या का आरोपी पति तीन साल बाद दोषी करार

Jamshedpur News - दहेज हत्या के मामले में परसुडीह के पाड़ाटोला हलुदबनी के रहने वाले सेमुएल पाल दिग्गी को फास्ट ट्रैक कोर्ट के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:51 AM IST
Jamshedpur News - dowry convict pleads guilty after three years
दहेज हत्या के मामले में परसुडीह के पाड़ाटोला हलुदबनी के रहने वाले सेमुएल पाल दिग्गी को फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश सह जिला जज - 10 अनुज कुमार की अदालत ने शुक्रवार को दोषी करार दिया है। इस मामले में कोर्ट सजा के बिंदू पर 23 मई को सुनवाई करेगी। डिमना बस्ती झारखंड नगर के रहने वाली शीलवंती देवी की शादी 28 मई 2014 को परसुडीह के पाड़ाटोला हलुदवनी के रहने वाले सेमुएल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति दहेज के रूप में टेंपो या उसके बदले में रुपये की मांग कर रहा था।

रुपये लाकर नहीं देने पर शीलवंती को देवर सोनू, ननद पुतुल,गुड़िया और सास सुशीला देवी ने मिलकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था। 21 अगस्त 2015 को शीलवंती ने अपने घर में पंखा में दुपट्टा के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। घटना की जानकारी पाकर जब पुलिस मौके पर पहुंची थी। लेकिन आरोपी घर से फरार हो चुके थे। इस मामले में मृतका के भाई जॉन डीलर के बयान पर परसुडीह थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस मामले के अन्य आरोपियों को पुलिस अनुसंधान के बाद आरोप से क्लीन चीट दे दिया था।

X
Jamshedpur News - dowry convict pleads guilty after three years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना