--Advertisement--

दुर्गा पूजा / पांच पंडालों के पट खुले, आदित्यपुर में जंगल के बीच विराजी मां



जयराम स्पोर्टिंग यूथ क्लब आदित्यपुर के पंडाल को एेसी आकृति दी गई है, जिसे देखकर लगता है मां दुर्गा जंगलों में विराजी हैं। तस्वीर आदित्यपुर की है। जयराम स्पोर्टिंग यूथ क्लब आदित्यपुर के पंडाल को एेसी आकृति दी गई है, जिसे देखकर लगता है मां दुर्गा जंगलों में विराजी हैं। तस्वीर आदित्यपुर की है।
X
जयराम स्पोर्टिंग यूथ क्लब आदित्यपुर के पंडाल को एेसी आकृति दी गई है, जिसे देखकर लगता है मां दुर्गा जंगलों में विराजी हैं। तस्वीर आदित्यपुर की है।जयराम स्पोर्टिंग यूथ क्लब आदित्यपुर के पंडाल को एेसी आकृति दी गई है, जिसे देखकर लगता है मां दुर्गा जंगलों में विराजी हैं। तस्वीर आदित्यपुर की है।

  • मां दुर्गा की असीम कृपा के साथ शहर में पूजा पंडालों के दर्शन हो सकेंगे

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 11:28 AM IST

जमशेदपुर. शहर में शनिवार को आदित्यपुर, काशीडीह, सिदगोड़ा, कदमा और सोनारी के पांच बड़े पंडालों के पट खोल दिए गए। दर्शन करने श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। जयराम स्पोर्टिंग यूथ क्लब आदित्यपुर के पंडाल को एेसी आकृति दी गई है, जिसे देखकर लगता है मां दुर्गा जंगलों में विराजी हैं।

कहां क्या दी गई पंडालों व प्रतिमा को आकृति

  1. कमल के आकार वाले पंडाल में मातारानी ने भक्तों को दिए भव्य दर्शन

    चतुर्थी की संध्या पंडालों के पटों के विहंगम लोकार्पण के नाम रही।

    जमशेदपुर शनिवार को शहर के पांच बड़े दुर्गा पूजा पंडाल के पट खुले। इस दौरान मातारानी के भव्य दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। चतुर्थी की संध्या पंडालों के पटों के विहंगम लोकार्पण के नाम रही। शनिवार की शाम मां दुर्गा की असीम कृपा के साथ सभी पूजा पंडालों के पट खुले, तो आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। शाम चार बजे से ही पूजा पंडालों पर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। शाम छह बजे आरती के साथ पंडालों में विराजी मां ने दर्शन देना शुरू किया, तो भक्त भी धन्य हो गए। मां दुर्गा के दर्शन के लिए आए लोग अादित्यपुर स्थित जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब, सोनारी कागलनगर सेंट्रेल दुर्गा पूजा कमेटी और काशीडीह पूजा पंडालों की भव्यता की चर्चा कर रहे थे।

  2. जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब का खुला पट, उमड़ी भीड़

    आदित्यपुर का जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब दुर्गा पूजा पंडाल का पट शनिवार को श्रद्धालु भक्तों के लिए खोल दिया गया। राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के आने का कार्यक्रम रद्द होने के बाद पद्मश्री दिगंबर हांसदा, केसी हेंब्रम व हिटलर सुंब्रुई ने फीता काटकर पंडाल का पट खोला।

  3. सिनेमा मैदान न्यू सिदगोड़ा

    सिनेमा मैदान सिदगोड़ा में बने देहाती मछुआराओं का गांव।

    सिनेमा मैदान सिदगोड़ा में बने देहाती मछुआराओं के गांव का अद्भुत दृश्य लोगों का आकर्षण का केंद्र रहा। पंडाल के माध्यम से दर्शाए गए मछुआरे के जीवनी को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठा हुई।

     

  4. कदमा न्यू फॉर्म एरिया

    पंडाल के समक्ष बुद्ध की प्रतिमा स्थापित कर शांति का संदेश दिया गया है।

    कदमा न्यू फार्म एरिया में नासिक के बौद्ध मंदिर के आकार का पंडाल आकर्षण का केंद्र है। पंडाल के समक्ष बुद्ध की प्रतिमा स्थापित कर शांति का संदेश दिया गया है। इसकेे अलावा गार्डेन में गो-ग्रीन का संदेश देने के लिए फव्वारा लगाया गया है।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..