झारखंड / मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की पहली किस्त आज खाते में जाएगी

मुख्यमंत्री रघुवर दास। (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री रघुवर दास। (फाइल फोटो)
X
मुख्यमंत्री रघुवर दास। (फाइल फोटो)मुख्यमंत्री रघुवर दास। (फाइल फोटो)

  • योजना के तहत राज्य के करीब 12 लाख नए किसानों के खाते में जाएगी पहली किस्त

दैनिक भास्कर

Oct 11, 2019, 12:37 PM IST

रांची. मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का शुभारंभ शुक्रवार को होगा। याेजना के तहत राज्य के तकरीबन 12 लाख नए किसानों के खाते में पहली किस्त भेजी जाएगी। मुख्यमंत्री चाईबासा से इसकी शुरुआत करेंेगे। जबकि रांची में मोरहाबादी स्थित रामकृष्ण मिशन अाश्रम में कार्यक्रम का आयोजन होगा। 

 

21 जिला मुख्यालयों में भी होगा कार्यक्रम
मुख्य समारोह के साथ-साथ 21 जिला मुख्यालयों में भी कार्यक्रम होगा। हर जिले में कार्यक्रम के दौरान 500 से 1000 किसान मौजूद रहेंगे। इधर, मुख्यमंत्री रघुवर दास 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक जन आशीर्वाद यात्रा में निकलेंगे। इस यात्रा में वे पोटका एवं चाईबासा विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। 

 

राज्य के 11 लाख किसानों के बीच 452 करोड़ रुपए का वितरण होगा
शुक्रवार को पूरे राज्य के 11 लाख किसानों के बीच मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 452 करोड़ रुपए का वितरण होगा। इस तरह आज के वितरण के बाद राज्य के 26 लाख किसानों के बीच लगभग 900 करोड़ का वितरण पूरा हो जाएगा। राज्य की कृषि सचिव पूजा सिंघल ने बताया कि हर जिले में इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। सिंघल ने बताया कि सभी जिलों में उपायुक्तों के नेतृत्व में किसानों का रजिस्ट्रेशन चल रहा है। इस योजना के तहत राज्य के 35 लाख किसानों के बीच सभी किस्तों को मिलाकर 3000 करोड़ की राशि दी जाएगी।
 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना