पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हावड़ा जा रही संबलेश्वरी एक्स. से टकराकर मादा हाथी की मौत

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृत मादा हाथी के शव की पूजा करते ग्रामीण।
  • हाथी की मौत की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे लोग, करने लगे हाथी की पूजा

घाटशिला. चाकुलिया-कोकपाड़ा रेलवे स्टेशन के बीच सुनसुनिया रेल फाटक के समीप डाउन लाइन को पार कर रहे एक जंगली मादा हाथी की कोरापुट हावड़ा संबलेश्वरी एक्सप्रेस की चपेट में आकर मौत हो गई। घटना के समय ट्रेन लगभग 90 किमी/घंटा की रफ्तार से गुजर रही थी। तभी सुनसुनिया गांव के पास 5 हाथियों का झुंड रेलवे ट्रैक पार करने लगा।


इस दौरान झुंड में सबसे आगे चल रही मादा हाथी की ट्रेन के इंजन से जबरदस्त टक्कर हो गई। धक्का मारने के बाद ट्रेन मादा हाथी को 30 मीटर तक घसीट ले गई। हालांकि ट्रेन के इंजन को कोई क्षति पहुंचने की जानकारी नहीं मिली है। ट्रेन चालक द्वारा घटना की सूचना चाकुलिया रेलवे स्टेशन को दी गई।


उल्लेखनीय है कि गुरुवार को सरडीहा-खेमाशुली के बीच हाथियों को देखने के बाद रेलवे ने इन इलाकों में ट्रेनों को धीमी गति से चलाने का आदेश जारी किया था। इस आदेश के जारी होने के 24 घंटे के भीतर ही हादसे में एक मादा हाथी की मौत हो गई। जानकारी मिलने पर रेलवे और वन अधिकारी मौके पर पहुंच मादा हाथी के शव को जब्त किया। पोस्टमार्टम कराने के उपरांत घटना स्थल से थोड़ी ही दूर पर स्थित वन भूमि पर उसे दफना दिया गया। हाथी की उम्र लगभग 55 वर्ष है। मौके पर पहुंचे डीएफओ अभिषेक कुमार, रेंजर अशोक कुमार सिंह ने मादा हाथी के शव को कब्जे में लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें