रोबिन दास के दो गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने जीत दर्ज की

Jamshedpur News - ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के द्वारा आयोजित यूथ फुटबॉल लीग अंडर 18 के एक मैच में बुधवार को जमशेदपुर एफसी ने सेल...

Mar 12, 2020, 07:15 AM IST

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के द्वारा आयोजित यूथ फुटबॉल लीग अंडर 18 के एक मैच में बुधवार को जमशेदपुर एफसी ने सेल फुटबॉल एकेडमी बोकारो को कड़े मुकाबले में 3-2 से हरा दिया। मैच के आरंभ से ही दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ जोरदार हमला किया। जमशेदपुर एफसी के टीम ने शुरू से ही आक्रामक शुरुआत की। सेल के खिलाफ नौवें मिनट में ही लालरुआतमाविया के गोल की बदौलत बढ़त जमशेदपुर एफसी ने बढ़त हासिल कर ली।

इसके बाद सेल के खिलाड़ियों ने बराबरी का गोल दागने की भरपूर कोशिश की। खेल का पहला इसी संघर्ष में बीत गया। हालांकि इस दौरान सेल फुटबॉल एकेडमी ने दो बदलाव भी कर डाले। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली । खेल के 22 वें मिनट में जमशेदपुर एफसी के मानश पी गोगोई को रेफरी ने पीला कार्ड देकर चेतावनी दी थी। इसी संघर्ष में पहला हाफ बीत गया।

मध्यांतर तक एक गोल की बढ़त जमशेदपुर के पक्ष में कायम रही। मध्यांतर के बाद एक बार फिर से दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की। खेल के 53वें मिनट में सेल टीम के खिलाड़ी को रेफरी ने पीला कार्ड दिखाकर चेतावनी दी। 52वें मिनट में जमशेदपुर एफसी ने पहला बदलाव किया। एस केनेडी सिंह के स्थान पर डिफेंडर सुभाष बरुआ को उतारा। इसका मतलब साफ था कि जमशेदपुर एफसी के कोच अक्षय दास ने डिफेंस को मजबूत को िकसी भी हमले को बेकार करने के लिए टीम को तैयार कर लिया। 54वें मिनट में समरजीत के स्थान पर फारवर्ड चेतन हांसदा को उतारा। कोच का साफ संदेश था कि एक तरफ से जोरदार हमला भी जारी रहे अौर दूसरी अोर किसी भी हमले से टीम को बचाया जा सके। इसके बाद भी जमशेदपुर एफसी ने तीन बदलाव किए।

खेल के 64वें मिनट में टी अभय मैती ने गोल दागकर सेल को बराबरी पर पहुंचा दिया। मैच के 1-1 की बराबरी पर पहुंचने के बाद खेल के 69वें मिनट में रोबिन दास को उतारा। रोबिन दास के लगातार हमले पर जाने के सेल एकेडमी की रक्षा पंक्ति को बार बार परेशानी हो रही थी।

मैच समाप्ति की अोर जा रहा था कि खेलके 85वें मिनट में रोबिन दास ने साथी खिलाड़ियों के सहयोग से गेंद को गोल जाल में उलझा दिया। जमशेदपुर एफसी को 2-1 की बढ़त मिल गई। एक बार लगा कि जमशेदपुर एफसी की टीम इसी स्कोर पर जीत हासिल करने में सफल होगी, लेकिन सेल के खिलाड़ियों ने भी काउंटर अटैक कर जमशेदपुर एफसी की रक्षा पंक्ति को चौंकाते हुएअपनी टीम को पेनाल्टी दिला दी।

टी अभय मैती ने खेल के इंजुरी टाइम में 93वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदल डाला। मैच 2-2 की बराबरी पर पहुंच गया,लेकिन जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ियों ने काउंटर अटैक कर खेल के 94वें मिनट में रोबिन दास ने गोल दागकर जमशेदपुर एफसी को 3-2 की बढ़त दिला दी। रेफरी की लंबी सीटी के बजने तक यह बढ़त जमशेदपुर के पक्ष में कायम रही।

मैच में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी।

गोल करने की खुशी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना