जमशेदपुर / डॉक्टरों की लापरवाही से पति ने दम तोड़ दिया, अनजान पत्नी- बच्चे साथ सोए रही



मृत पति व बच्चे के साथ सोई पत्नी। मृत पति व बच्चे के साथ सोई पत्नी।
X
मृत पति व बच्चे के साथ सोई पत्नी।मृत पति व बच्चे के साथ सोई पत्नी।

  • ऑक्सीजन लगाने का बोल चले गए डॉक्टर, परिजन गिड़गिड़ाते रहे; कोई नहीं आया, 6 घंटे बाद मौत 
  • एमजीएम में फिर लापरवाही, मुसाबनी से आए मरीज की डॉक्टरों ने नहीं की जांच

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 12:16 PM IST

जमशेदपुर. एमजीएम अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से गुरुवार को एक और मरीज की मौत हो गई। परिजनों के अनुसार, मरीज सुबह आठ बजे अस्पताल आया। विभाग में मौजूद डॉक्टर आए और बिना जांच के ही मरीज को ऑक्सीजन लगाने की बात कह चले गए। स्थिति में सुधार नहीं होता देख परिजन कई बार डॉक्टर से मरीज को देखने का आग्रह किए लेकिन वे नहीं आए और अंतत: छह घंटे बाद मरीज की मौत हो गई।

 

गुरुवार को आठ बजे सुबह कराया था भर्ती
मुसाबनी के खेदाबादिया निवासी अर्जुन हेम्ब्रम का गुरुवार को अचानक हाथ-पांव काम करना बंद कर दिया। परिजन स्थानीय मुसाबनी सीएचसी से ले गए, जहां डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर बताते हुए एमजीएम रेफर कर दिया। अर्जुन के भाई लुगू हेम्ब्रम ने बताया कि उनके भाई का हाथ-पैर काम नहीं कर रहा था। वे सुबह आठ बजे एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी मेंं भर्ती कराए। उस समय डॉक्टर आए और ऑक्सीजन चढ़ाने की बात कह कर चले गए। दोपहर करीब डेढ़ बजे तक मरीज को ऑक्सीजन चढ़ रहा था लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था। कई बार कहने के बावजूद डॉक्टर दोबारा देखने नहीं आए। इसलिए दूसरी दवा नहीं दी गई और करीब पौने दो बजे उसकी मौत हो गई। फिर परिजन शव लेकर चले गए। 

 

इमरजेंसी में जाकर इस मामले की जानकारी लूंगा: उपाधीक्षक 
एमजीएम अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर नकुल प्रसाद चौधरी ने कहा कि मामले के संबंध में किसी भी प्रकार की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन जो जानकारी मीडिया के लोगों से मिल रही है उससे प्रथमदृष्टया लापरवाही हो सकती है। मैं शुक्रवार को स्वत: इमरजेंसी में जाकर इस मामले की जानकारी लूंगा। बीएचटी के अलावा नर्स व डॉक्टरों से जानकारी ली जाएगी। अगर मामले में सत्यता है तो निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। सरकार हमें इलाज करने के लिए रखी है और हम अगर इलाज नहीं कर पा रहे हैं तो हमें यहां रहने का कोई औचित्य नहीं है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना