अपराध / गीतांजलि एक्सप्रेस को राजखरसावां व कुचाई रेलवे स्टेशनाें के बीच उड़ाने की धमकी, सुरक्षा बढ़ी



रेल प्रशासन ने गीतांजलि एक्सप्रेस सहित हावड़ा रूट की सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है। रेल प्रशासन ने गीतांजलि एक्सप्रेस सहित हावड़ा रूट की सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है।
X
रेल प्रशासन ने गीतांजलि एक्सप्रेस सहित हावड़ा रूट की सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है।रेल प्रशासन ने गीतांजलि एक्सप्रेस सहित हावड़ा रूट की सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है।

  • खुफिया विभाग की रिपाेर्ट के बाद रेलवे में हड़कंप 

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 12:15 PM IST

जमशेदपुर. नक्सलियाें ने टाटानगर हाेकर गुजरने वाली मुंबई-हावड़ा-मुंबई गीतांजलि एक्सप्रेस काे राजखरसावां और कुचाई रेलवे स्टेशनाें के बीच उड़ाने की धमकी दी है। खुफिया विभाग ने इसकी रिपाेर्ट रेलवे सुरक्षा बल और जिला रेल पुलिस अाैर सरायकेला जिला प्रशासन को दी है। इससे यात्रियाें में दहशत है। वहीं, टाटानगर रेल प्रशासन में हड़कंप है। 

 

8 से 11 अक्टूबर के बीच ट्रेन को उड़ाने की कही बात
परिचालन विभाग से लेकर सुरक्षा बलों के अधिकारी पूरी तरह से सतर्क हैं। इस रूट से गीतांजलि एक्सप्रेस के गुजरने के दाैरान काफी सतर्कता बरती जा रही है। खुफिया विभाग ने प्रशासन काे भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा है नक्सलियों ने 8 से 11 अक्टूबर के बीच ट्रेन काे उड़ाने की बात कही है। रिपाेर्ट मिलने के बाद से राजखरसावां व कुचाई रेलवे स्टेशनाें के बीच लाइन व प्लेटफार्मों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। आरपीएफ व जीआरपी ने स्कॉट पार्टी की संख्या बढ़ा दी है। रेल प्रशासन टाटानगर, चक्रधरपुर, सिनी, महालीमुरूम सहित अन्य स्टेशन के आरपीएफ और जीआरपी प्रभारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। 

 

पहले इंजन, गुड्स ट्रेन इसके बाद गुजर रही गीतांजलि एक्स. 
खुफिया विभाग की रिपोर्ट आने के बाद संबंधित क्षेत्र में ट्रेन के आने से पहले इंजन, उसके बाद गुड्स ट्रेन और अंत में एक्सप्रेस ट्रेनाें को रवाना किया जा रहा है। रेल प्रशासन ने गीतांजलि एक्सप्रेस सहित हावड़ा रूट की सभी ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ा दी है। दूसरे क्षेत्रों में भी चौकसी बरती जा रही है। 

 

नक्सलियाें के इन मंसूबाें काे सफल नहीं हाेने दिया जाएगा 
टाटानगर रेल एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारिब ने बताया कि महालीमुरूम सेक्शन के सभी स्टेशनों के पदाधिकारियाें को सर्तक कर दिया गया है। इस मामले में आरपीएफ, जिला पुलिस एवं जीआरपी संयुक्त रूप से काम कर रही है। यात्रियाें की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। नक्सलियाें के मंसूबाें काे सफल नहीं हाेने दिया जाएगा। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना