आस्था / जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट के तीन दावेदार भोले की शरण में

कलश के साथ निकाली गई शोभा यात्रा में शामिल अजय कुमार। कलश के साथ निकाली गई शोभा यात्रा में शामिल अजय कुमार।
X
कलश के साथ निकाली गई शोभा यात्रा में शामिल अजय कुमार।कलश के साथ निकाली गई शोभा यात्रा में शामिल अजय कुमार।

  • सावन में चुनावी रंग दूसरी सोमवारी पर राजनीतिक सरगर्मी दिखी
  • तीनों नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना की 
  • बन्ना गुप्ता ने मंत्री पर किया पलटवार, कहा-आखिर सरयू राय क्या चाहते हैं कि मैं विस चुनाव नहीं लडूं 

दैनिक भास्कर

Jul 30, 2019, 12:42 PM IST

जमशेदपुर. जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा में टिकट की दावेदारी को लेकर जोर आजमाइश चल रही है। कांग्रेस की ओर से प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार की दावेदारी के साथ ही पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता को अस्तित्व की चिंता सताने लगी है। वहीं, जमशेदपुर पश्चिम के विधायक सह खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के साथ भाजपा के अन्य दावेदार भी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। जमशेदपुर पश्चिम में इसके चलते राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। तीनों ही दिग्गज सोमवार को सावन पर बाबा भोलेनाथ के यहां पहुंचे और पूजा अर्चना की। तीनों नेता अपने समर्थकों के साथ मंदिरों में पहुंचे। बाबा भोले का जलाभिषेक किया। 

 

डॉ अजय कुमार : शोभायात्रा में शामिल हुए, भोलेनाथ का किया जलाभिषेक 
मानगो दाईगुटू पुराना शिव मंदिर से कलश के साथ शोभायात्रा निकाली। इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार शामिल हुए। कलश में जलभरकर महिलाओं ने क्षेत्र के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा। हर-हर महादेव और बोल बम के जयकारों के साथ शिव मंदिर पहुंची। यहां पहुंचकर भगवान भोले नाथ का जलाभिषेक किया। यात्रा में मानगो मंडल कांग्रेस अध्यक्ष बलदेव सिंह, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश साहू, मल्लू सिंह, बृजेन्द्र तिवारी आदि थे। 

 

सरयू राय : 51 फीट के भगवान शिव की प्रतिमा के सामने चालीसा पाठ किया 
खाद्य आपूर्ति मंत्र सरयू राय कदमा निर्मल महतो स्टेडियम के पास स्थित गौरीशंकर मंदिर में आयोजित सामूहिक शिव चालीसा पाठ में शामिल हुए। उन्होंने शिव चालीसा का पाठ किया। जमशेदपुर टाइगर्स के प्रमुख आलोक मुन्ना के नेतृत्व में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 51 फीट के भगवान शिव के स्वरुप के समक्ष पाठ किया गया। भाजपा नेता अमरप्रीत सिंह काले, हिन्दू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अमित शर्मा, बलबीर मंडल आदि मौजूद थे। 

 

बन्ना गुप्ता : दो मंदिरों में पूजा-अर्चना की, बोले- मुझसे क्यों डर रहे हैं सरयू 
कांग्रेस के पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता कदमा और सोनारी के दो शिव मंदिरों में पहुंचे। पूजा अर्चना की। सोनारी निर्मल नगर में भगवान शिव की पूजा अर्चना की। बन्ना गुप्ता ने मंत्री सरयू राय पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री सरयू राय का बयान हास्यास्पद है कि बन्ना गुप्ता चुनाव लड़ना जन्मसिद्ध अधिकार मानते हैं। बन्ना गुप्ता ने कहा कि आखिर सरयू राय क्या चाहते है कि वे विस चुनाव नहीं लड़े। यह सरयू राय का बन्ना गुप्ता का डर बोल रहा है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना