बाइक गठबंधन / डीसी ऑफिस में एक बाइक पर भाजपा और झामुमो विधायक, जुगाड़ तकनीक से बनाई गई है बाइक



बैटरी की बाइक पर झामुमो-भाजपा के विधायकों ने एक साथ की सवारी। बैटरी की बाइक पर झामुमो-भाजपा के विधायकों ने एक साथ की सवारी।
X
बैटरी की बाइक पर झामुमो-भाजपा के विधायकों ने एक साथ की सवारी।बैटरी की बाइक पर झामुमो-भाजपा के विधायकों ने एक साथ की सवारी।

  • बाइक बनाने में 37 हजार रुपए की आई है लागत, एक बार चार्ज होने पर चलती है 55 से 60 किलोमीटर  

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2019, 12:55 PM IST

जमशेदपुर. साकची कालीमाटी रोड निवासी कामदेव कुमार की बनाई गई बैटरी की बाइक ने दो दलों के विधायकों को एक साथ कर दिया। झामुमो के बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाड़ंगी व घाटशिला के भाजपा विधायक लक्ष्मण टूडू ने एक ही बाइक पर सवारी की। कामदेव शनिवार को 37 हजार में जुगाड़ तकनीक से बनाई बाइक को लेकर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे थे। वे अपनी बाइक वहां डीसी अमित कुमार व वहां बैठक कर रहे सांसद विद्युत वरण महतो को दिखाने के लिए लाए थे।

बैठक के बाद निकले दोनों विधायक तो की सवारी

  1. 'दिशा' की बैठक समाप्त होने पर दोनों विधायक जब बाहर निकले थे कामदेव ने बाइक की सवारी करने का आग्रह विधायकों से की। आग्रह के बाद लक्ष्मण टूडू बाइक चलाने लगे और उनके पीछे कुणाल बैठ गए। एमपी ने भी बाइक की सवारी की। इस बाइक में पांच बैटरी लगी है। जो एक बार चार्ज होने के बाद 55 से 60 किलोमीटर तक चलती है। बाइक का पहिया एनआईटी के छात्रों द्वारा प्रोजेक्ट के तौर पर बनाए जाने वाले कार का है। छात्रों ने ही पहिया कामदेव को उपलब्ध कराया है। 

  2. बाइक का नाम रखा 'गोगो'

    कामदेव ने जुगाड़ तकनीक से बनाई इस अनोखी बाइक का नाम भी अनोखा रखा है। उन्होंने बताया कि इसका नाम गोगो है। इसमें 60 वोल्ट का मोटर लगाया गया है। साथ ही पांच बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले उन्होंने बैटरी से चलने वाली साइकिल, दिव्यांगों के लिए ट्राई साइकिल बना चुके हैं। जल्दी ही छोटी कार बनाने की योजना है। वे अपनी इस आइडिया को किसी कंपनी को नहीं देना चाहते, वे खुद इसे बाजार में लाना चाहते हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना