कपाली : मखदूम शाह कॉलोनी में चोरों ने चोरी कर घर में लगाई अाग

Jamshedpur News - जमशेदपुर| कपाली ओपी क्षेत्र के बंधुगोड़ा स्थित मखदूम शाह कॉलोनी में साेमवार की रात मोहम्मद साबिर के घर में चोरों...

Dec 04, 2019, 09:10 AM IST
Jamshedpur News - kapali thieves stole fire at home in makhdoom shah colony
जमशेदपुर| कपाली ओपी क्षेत्र के बंधुगोड़ा स्थित मखदूम शाह कॉलोनी में साेमवार की रात मोहम्मद साबिर के घर में चोरों ने चोरी कर ली और जाते समय घर में अाग लगा दी। मोहम्मद साबिर दो माह पूर्व अपने परिजनों के साथ तीन महीने के लिए सऊदी अरब गए हुए हैं मोहम्मद साबिर की बहन शबाना परवीन ने बताया सामान में आग लगा के बाद चोर जेवर अौर पैसे लेकर भाग गए।

उलीडीह में गैंस एजेंसी के मालिक की कार से 5.79 लाख रुपए जब्त

उलीडीह में गैंस एजेंसी के मालिक की कार से 5.79 लाख रुपए जब्त

जमशेदपुर| उलीडीह थाना क्षेत्र के डिमना चौक के पास एसएसपी की टीम ने चेकिंग के दौरान गैस एजेंसी के मालिक की कार (जेएच05एक्स-1420) से नकद 5.79 लाख रुपए जब्त की है। इस संबंध में उलीडीह थानेदार चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि रुपए कार में हिल व्यू कॉलोनी अमन निवास में रहने वाले अानंद प्रभात लेकर जा रहे थे। उन्होंने बताया रुपए गैस एजेंसी के हैं।

जमशेदपुर| उलीडीह थाना क्षेत्र के डिमना चौक के पास एसएसपी की टीम ने चेकिंग के दौरान गैस एजेंसी के मालिक की कार (जेएच05एक्स-1420) से नकद 5.79 लाख रुपए जब्त की है। इस संबंध में उलीडीह थानेदार चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि रुपए कार में हिल व्यू कॉलोनी अमन निवास में रहने वाले अानंद प्रभात लेकर जा रहे थे। उन्होंने बताया रुपए गैस एजेंसी के हैं।

कदमा में प्रीतम सिंह भाटिया पर मारपीट-छेड़खानी का मामला दर्ज

जमशेदपुर| कदमा उलियान में सहदेव मेंशन में दो दिसंबर की शाम को हुई मारपीट की घटना में दोनों पक्षों की तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। राधा महतो के बयान पर प्रेमलता देवी और सीनू के खिलाफ मारपीट व छेड़खानी का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने सीनू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं, दूसरे पक्ष से ई-1 फ्लैट में रहने वाली प्रेमलता देवी के बयान पर प्रीतम सिंह भाटिया पर छेड़खानी व मारपीट करने का अारोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है।

छात्रा के अपहरण मामले में शिक्षक अरविंद कुमार को 4 साल की सजा

जमशेदपुर| सुंदरनगर से सेंट मेरी इंटर कॉलेज की 17 वर्षीय छात्रा का शादी की नीयत से अपहरण करने के मामले में अदालत ने आरोपी शिक्षक अरविंद कुमार को चार साल का सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने उस पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

संचालिका को महिलाओं ने पीटा

जमशेदपुर| मानगो जवाहरनगर रोड नंबर 15 में मंगलवार की शाम को एक पार्लर में घुसकर संचालिका के साथ मारपीट की गई। मारपीट करने वाली तीनों महिलाओं ने काउंटर में रखे 5000 निकाले और धमकी देते हुए वहां से फरार हो गई। यह पार्लर को बेचने का विवाद है।

मां की हत्या के आरोपी को उम्रकैद

जमशेदपुर|मानगो थाना क्षेत्र की न्यू उलीडीह कालिंदी बस्ती की रहने वाली सौतेली मां सीता देवी (55) काे चाकू मारकर कुआं में फेंकने के मामले में पुत्र राजेश सिंह को जिला जज-13 प्रभाकर सिंह की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। 25 हजार जुर्माना लगा है।

तिहरा हत्याकांड : इंश्योरेंस के 40 लाख रुपए की लालच में बड़े पापा, बड़ी मां और दादी की हत्या करने वाला माखन दोषी करार, सजा के बिंदु पर फैसला नौ को

हत्या करने के बाद लूट की वारदात दिखाने के लिए बाइक में आग लगाकर खुद पैर बांधकर जामुन के पेड़ से लटक गया था आरोपी

क्राइम रिपोर्टर | जमशेदपुर

पोटका थाना क्षेत्र के बासिला टोला के खड़गु गांव में 40 लाख रुपए के इंश्योरे‌ंस की लालच में हुई शोभन हांसदा, उनकी प|ी देलहो हांसदा व मां सोनिया हांसदा की हत्या मामले में आरोपी भतीजा माखन हांसदा को कोर्ट ने मंगवार को दोषी करार दिया है। यह फैसला जिला जज 4 राजेन्द्र कुमार सिन्हा की अदालत ने सुनाया है। आरोपी माखन को 9 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी। मामले में कुल 11 लोगों की गवाही हुई थी। जबकि बचाव में एक ने गवाही दी। घटना 31 मई 2015 की है। मामले में जादूगोड़ा के तत्कालीन इंस्पेक्टर हिमांशु चन्द्र मांझी के बयान पर पोटका थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने हत्या की गुत्थी एक महीने बाद सुलझा ली थी।

क्या है मामला : पोटका के बासिला टोला में 31 मई 2015 को तीन लोगों की हुई थी हत्या

जादूगोड़ा थाना के पुलिस इंस्पेक्टर हिमांशु ने मामले की जांच करते हुए गांव के लोगों से पूछताछ की, जिसमें पता चला कि मृतक ने 40 लाख रुपए का इंश्योरेंस करा रखा था, जिसमें भतीजा माखन को नॉमिनी बनाया था। तब इंस्पेक्टर को माखन पर संदेह हुआ और कड़ी पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हुआ। माखन ने बयान में बताया था कि पोटका के बड़े पिताजी शोभन और बड़ी मां देलहो ने जनवरी 2015 में 20-20 लाख रुपए की इंश्योरेंस पॉलिसी ली थी, जिसमें दोनों ने उसे नॉमिनी के रूप में रखा था। उसके बाद से दोनों बासिला टोला छोड़ अपने पैतृक गांव चांविया धलभूम जाने का प्लान बना रहे थे। इस दौरान उसके मन में 40 लाख रुपए हासिल करने का लालच आया। योजना के तहत बड़े पिताजी के घर आकर रहने लगा और प्लान के मुताबिक वह जादूगोड़ा बाजार से एक चापड़ खरीद कर लाया और घर में छिपाकर रख दिया। 31 मई 2015 की रात गांव में एक प्रोग्राम हो रहा था। मैं भी प्रोग्राम में गया। रात 9.30 बजे घर लौट कर बड़े पिता की खटिया के पास अपना खटिया लगा दिया। रात में चापड़ से गला और सिर में मारकर दोनों की हत्या कर दी। उसी समय बगल के कमरे में सो रही दादी सोनिया हांसदा ने देख लिया। हल्ला न हो इसलिए उनका भी सिर-गला रेतकर हत्या कर दी। बाद में लूट की वारदात दिखाने के लिए घर के आंगन में रखे पुआल और हीरोहोंडा बाइक में आग लगा दी। अपने को जख्मी कर आंख में मिर्ची पाउडर डाला, पैर बांध कर मुंह में गमछा से हल्का बांध कर अपने ही जामुन के पेड़ में लटक गया। घटना के बाद गांव वाले पहुंचे मुझे नीचे उतारकर इलाज के लिए अस्पताल ले गए। जहां मेरा इलाज भी हुआ। मामले की जानकारी होने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची।

जमशेदपुर, बुधवार 04 दिसंबर, 2019 |

04

X
Jamshedpur News - kapali thieves stole fire at home in makhdoom shah colony
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना