• Hindi News
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • पूर्व महामंत्री समेत तीन उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया
--Advertisement--

पूर्व महामंत्री समेत तीन उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के पूर्व महामंत्री सुशील कुमार श्रीवास्तव समेत तीन उम्मीदवारों ने सोमवार को अपना...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:10 AM IST
टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के पूर्व महामंत्री सुशील कुमार श्रीवास्तव समेत तीन उम्मीदवारों ने सोमवार को अपना नामांकन वापस ले लिया। अब 18 कमेटी मेंबरों के लिए 50 उम्मीदवार मैदान में हैं। तीनों उम्मीदवार एटीपी निर्वाचन क्षेत्र से हैं, जिसमें इस बार कांटे की टक्कर होने वाली है। पूर्व महामंत्री सुशील कुमार श्रीवास्तव पहली बार चुनावी दंगल में फंसे थे।

इसके पहले वे ऑफिस एरिया निर्वाचन क्षेत्र से निर्विरोध जीतते आ रहे थे। इस बार ऑफिस एरिया के एटीपी में मर्ज होने के बाद सुशील श्रीवास्तव के पास चुनाव लड़ने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा था। कुल नौ निर्वाचन क्षेत्र में सबसे रोचक मुकाबला एटीपी विभाग में होने वाला है। टाटा कमिंस में नए कर्मचारियों का इस क्षेत्र पर खासा प्रभाव है। ऐसे में कहा जा रहा है कि एटीपी क्षेत्र से कई नए चेहरे जीत कर आएंगे। नाम वापस लेने वाले तीनों उम्मीदवार पुराने हैं। पूर्व महामंत्री सुशील कुमार श्रीवास्तव समेत एटीपी में जयपाल और प्रियरंजन कुमार ने अपना नाम वापस लिया है। उल्लेखनीय है कि एटीपी निर्वाचन क्षेत्र से पांच कमेटी मेंबर चुने जाएंगे। चुनाव 18 अप्रैल को होने वाला है। मतदान के बाद उसी दिन मतगणना होगी।



19 कमेटी मेंबरों में से एक निर्विरोध

नाम वापसी के बाद अंतिम रूप से 50 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 18 कमेटी मेंबरों का चुनाव होगा। 19 कमेटी मेंबरों में से एक का निर्विरोध चुनाव पहले ही हो चुका है। स्क्रूटनी के बाद 53 उम्मीदवार मैदान में थे। कुल 56 उम्मीदवारों ने नामांकन फॉर्म लिया था, जिसमें से 54 ने फॉर्म भरा था। मेटेरियल्स विभाग में दो कमेटी मेंबर के पद के लिए 6 उम्मीदवार, कनेक्टिंग रड विभाग में दो पद के लिए 4 उम्मीदवार, ब्लॉक लाइन में तीन कमेटी मेंबर पद के लिए सात उम्मीदवार, क्रेनलाइन में दो कमेटी मेंबर के लिए चार उम्मीदवार, हेडलाइन में एक पद के लिए छह उम्मीदवार, टूलिंग में एक पद के लिए दो उम्मीदवार और क्वालिटी में दो पद के लिए सात उम्मीदवार मैदान में हैं।

श्रमायुक्त ने यूनियन अध्यक्ष और महामंत्री को भेजा पत्र

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के निलंबित पूर्व पदाधिकारी चन्द्रमौली मिश्रा की शिकायत पर श्रमायुक्त ने यूनियन अध्यक्ष और महामंत्री को पत्र भेजा है। चन्द्रमौली मिश्रा ने शिकायत की थी कि टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के संविधान में पांच ऑफिस बेयरर्स का पद है, लेकिन 11 ऑफिस बेयरर्स को रखा गया है, जो संविधान के विरुद्ध है। श्रमायुक्त के पत्र को उप श्रमायुक्त (डीएलसी) विभाग के मैसेंजर ने सोमवार को टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन को दिया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..