Hindi News »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» दो बाइकों में टक्कर, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरी जख्मी युवती को कुचला, मौत

दो बाइकों में टक्कर, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरी जख्मी युवती को कुचला, मौत

खरसावां-कुचाई सड़क के बयंग के हैंगजू में दो बाइकों में सीधी टक्कर हो गई। बाइक की टक्कर से सड़क पर जख्मी पड़ी युवती...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

  • दो बाइकों में टक्कर, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरी जख्मी युवती को कुचला, मौत
    +3और स्लाइड देखें
    खरसावां-कुचाई सड़क के बयंग के हैंगजू में दो बाइकों में सीधी टक्कर हो गई। बाइक की टक्कर से सड़क पर जख्मी पड़ी युवती पूजा कुमारी को पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने कुचल दिया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार युवती के भाई राहुल महतो, चचेरी छोटी बहन पूनम महतो व प्रकाश महतो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सड़क हादसे के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने घटनास्थल पर लगभग ढाई घंटे तक सड़क को जाम कर दिया। इस कारण खरसावां-कुचाई मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से बाधित रही। घटना सोमवार की सुबह 10.30 बजे की है। इस घटना की सूचना मिलने पर आसपास के ग्रामीण जुटने लगे। मृतिका की लाश के साथ सड़क जाम कर दिया। मुआवजा की मांग पर अड़े रहे। कुचाई थाना प्रभारी राउतु होनहागा घटनास्थल पर पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस प्रशासन के समझाने के बाद दोपहर 1 बजे ग्रामीणों ने सड़क से जाम हटाया। इसके बाद पुलिस ने लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला भेज दिया। सड़क हादसे की शिकार बाइक पर मृतिका पूजा कुमारी, राहुल महतो, पूनम महतो व प्रकाश महतो सहित कुल चार लोग सवार थे। जबकि अज्ञात बाइक पर तीन लोग सवार होने की सूचना मिली है। कुचाई पुलिस अज्ञात बाइक व अज्ञात ट्रैक्टर की तलाश में जुटी है।

    बाइक पर एक ही परिवार के चार लोग थे सवार

    खरसावां-कुचाई के बयांग में मुआवजे की मांग को लेकर लाश के साथ सड़क जाम करते ग्रामीण।

    इलाजरत जख्मी पूनम महतो

    दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर लेकर भागा चालक

    घटना के बाद अज्ञात ट्रैक्टर भी भाग गया। वहीं हादसा में घायलों को सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र कुचाई में बेहतर इलाज के बाद जमशेदपुर रेफर कर दिया गया। जख्मी पूनम कुमारी को गंभीर चोट लगी है। जबकि मृतिका के भाई राहुल महतो के शरीर में खरोंच के निशान हैं। वहीं इसके अलावे प्रकाश महतो के दोनों पैर में चोट लगी है।

    सोमवार की सुबह चक्रधरपुर के जमीर गांव के प्रकाश महतो (26) अपनी बाइक से टोकलो, भाया कुचाई, खरसावां होते हुए कांड्रा जा रहे थे। उस बाइक में खरसावां के बड़गाव की 15 वर्षीय युवती पूजा कुमारी, उसका भाई राहुल महतो (18) व चचेरी बहन 10 वर्षीया पूनम महतो सवार थे। खरसावां-कुचाई के बीच बयांग गांव के हैसागजड़ा के समीप खरसावां की और से आ रही बाइक से सीधी टक्कर हो गई। बाइक में सवार खरसावां के तीन युवक सहित चक्रधरपुर से कांड्रा जा रही बाइक में सवार युवती, बच्ची सहित दो युवक जख्मी होकर सड़क पर गिर गए। इसी क्रम में पीछे से आ रहे अज्ञात ट्रैक्टर ने जख्मी पड़ी युवती पूजा कुमारी को कुचल दिया।

    सभी कांड्रां जा रहे थे

    हादसे के विरोध में ढाई घंटे आवागमन ठप

    दुर्घटना के विरोध में खरसावां-कुचाई मुख्य सड़क लगभग ढाई घंटा जाम रहा। स्थानीय ग्रामीणों ने राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतिका के परिवार को मुआवजा देने की मांग पर सोमवार की सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक खरसावां-कुचाई मार्ग को जाम कर दिया। इस कारण इस सड़क मार्ग पर आवाजाही बाधित रही।

    राहुल महतो

    बाइक चालक प्रकाश महतो

    जागरुकता अभियान के बावजूद नहीं रुक रही दुर्घटनाएं

    इस माह जिले में 113 सड़क दुर्घटनाएं, 13 लोगों की मौत

    भास्कर न्यूज|सरायकेला

    सरायकेला- कांड्रा , सरायकेला-खरसावां व सरायकेला-चाईबासा सड़क मार्ग पर सड़क दुर्घटनाओं की संख्या सबसे अधिक है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अप्रैल माह में 117 सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। इसमें 13 लोगों की जानें गई हैं। पिछले माह मार्च में यह आंकड़ा 87 था। इसमें 6 लोगों की जान चली गई थी व 44 लोग घायल हुए थे। बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं का कारण सड़क पर यातायात करने वाले वाहनों की संख्या अधिक होना तथा तेज रफ्तार बताया जा रहा है। इधर जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके बावजूद सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हुआ है।

    सड़कदुर्घटना में घायल महिला की मौत

    सरायकेला-आदित्यपुर मार्ग पर प्रखंड कार्यालय मोड़ के पास रविवार की शाम 6 बजे दो बाइक के आपसी टक्कर में दो महिला समेत तीन घायल हो गए थे। इसमें कालो महतो नामक 35 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल थीं। बाद जमशेदपुर में इलाज के दौरान कालो महतो की मौत हो गई। वे नुआडीह की थीं।

    खरसावां में दूध वाहन के टक्कर से मजदूर जख्मी, गंभीर

    खरसावां में मजदूरी करने निकले एक व्यक्ति को रास्ते में दूध वाहन ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी व्यक्ति को आनन फानन में वाहन मालिक ने खरसावां में मामूली इलाज करवाकर घर भेज दिया। देर रात जख्मी व्यक्ति की तबीयत अचानक बिगड़ गई तो एमजीएम जमशेदपुर रेफर कर दिया गया। रविवार को सुबह 8 बजे के लगभग बरजुडीह गांव के 30 वर्षीय निवासी सुरा मुंडा साइकिल से मजदूरी करने बंदिराम जा रहा था। इसी क्रम में वाहन ने टक्कर मार दी।

    ब्लैक स्पॉट पर नहीं थम रही सड़क दुर्घटनाएं

    जिले में कई सड़कों पर ब्लैक स्पॉट चिह्नित कर रोड डिवीजन तथा परिवहन विभाग द्वारा वाहन चालकों की जागरूकता के लिए होर्डिंग लगाए गए हैं। इसके बावजूद वाहन चालक होर्डिंग पर लिखी बातें पर ध्यान नहीं देते हैं, जिसके कारण उन्हें ब्लैक स्पॉट की जानकारी नहीं हो पाती है और दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

  • दो बाइकों में टक्कर, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरी जख्मी युवती को कुचला, मौत
    +3और स्लाइड देखें
  • दो बाइकों में टक्कर, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरी जख्मी युवती को कुचला, मौत
    +3और स्लाइड देखें
  • दो बाइकों में टक्कर, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरी जख्मी युवती को कुचला, मौत
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jamshedpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×