टाटा कमिंस वर्कर्स यूनियन में ग्रेड रिवीजन को लेकर नेताओं के बीच नहीं बनी सहमति

Jamshedpur News - टाटा कमिंस में ग्रेड रिवीजन को लेकर प्रबंधन और यूनियन के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने को लेकर मंगलवार को बुलाई गई...

Dec 04, 2019, 09:12 AM IST
Jamshedpur News - leaders not agreed to grade revision in tata cummins workers union
टाटा कमिंस में ग्रेड रिवीजन को लेकर प्रबंधन और यूनियन के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने को लेकर मंगलवार को बुलाई गई यूनियन की कमेटी मीटिंग में कोई सर्वसम्मति नहीं बन पाई। यूनियन का एक धड़ा जहां डेटा कलेक्शन को लेकर प्रबंधन के साथ वार्ता नहीं करने की वकालत कर रहा था, तो दूसरा धड़ा का कहना था कि ग्रेड में देरी को देखते हुए वार्ता को आगे बढ़ाने की जरूरत है। उनका कहना था कि ग्रेड में विलंब के चलते कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ रहा है। कंपनी के कनेक्टिंग रड विभाग के कर्मचारियों ने यूनियन से मिलकर ग्रेड वार्ता को आगे बढ़ाने की बात कही। उनका कहना था कि उनकी सैलरी कम है और घर चलाना मुश्किल हो रहा है।

ऐसे में जल्दी ग्रेड समझौता करें। कर्मचारियों का कहना था कि पिछले ग्रेड के समय भी 2786 मुद्दा था, लेकिन इसका समाधान हुए बगैर ग्रेड समझौता हो गया। यही नहीं वार्ड रजिस्ट्रेशन का मुद्दा भी पिछले ग्रेड में था। डीए को 2 से 3 फीसदी बढ़ाने की बात थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब वार्ड रजिस्ट्रेशन के नाम पर ग्रेड को लटकाया जा रहा है, जिससे नए ग्रेड के कर्मचारियों को नुकसान और घर चलाना मुश्किल हो रहा है। ग्रेड रिवीजन में देरी को लेकर मेटेरियल विभाग के कर्मचारियों ने बुधवार को यूनियन के सारे नेताओं को बुलाया है, ताकि वे अपना पक्ष रख सकें। कंपनी का ग्रेड एक अप्रैल 2019 से बकाया है। इस बार यूनियन की आपसी लड़ाई में ग्रेड फंस कर रह गया है और समझौता नहीं हो पा रहा है। हर बार टाटा मोटर्स के पहले टाटा कमिंस का ग्रेड होता था, लेकिन इस बार टाटा मोटर्स का ग्रेड पहले हो गया है। उल्लेखनीय है कि यूनियन अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने यूनियन की आपसी लड़ाई को देखते हुए सारे पदाधिकारियों के पद को खत्म कर एक स्टीयरिंग कमेटी बना रखी है।

टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय में मना राजेन्द्र जयंती समारोह

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद को श्रद्धांजलि देते आरके सिंह व अन्य।

टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन की ओर से यूनियन कार्यालय में मंगलवार को डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती समारोह का आयोजन हुआ। यूनियन के महामंत्री आरके सिंह ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। सिंह ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला और कहा कि हमें अपने खर्च को कम कर सादा जीवन को अपनाना चाहिए। मौके पर टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के अॉफिस बेयरर्स और कमेटी मेंबर्स मौजूद थे।

X
Jamshedpur News - leaders not agreed to grade revision in tata cummins workers union
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना