जरूरतमंदों की मदद के लिए कई संगठनों ने बढ़ाए हाथ

Jamshedpur News - भाजमो की ओर से जरूरतमंदों में राशन वितरित कोरोना लॉकडाउन के कारण संकट झेल रहे दिहाड़ी मजदूरों के लिए विधायक...

Apr 02, 2020, 07:06 AM IST

भाजमो की ओर से जरूरतमंदों में राशन वितरित

कोरोना लॉकडाउन के कारण संकट झेल रहे दिहाड़ी मजदूरों के लिए विधायक सरयू राय की अाेर से घर-घर भोजन सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। बुधवार को छठे दिन सरयू राय के 42, जे-रोड, बिष्टुपुर आवास से 3340 लोगों का भोजन पूर्वी तथा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचाया गया। बुधवार को टाटा स्टील ने भी खिचड़ी उपलब्ध कराई, जिसे जरूरतमंदों की बीच वितरण कराया गया।

दुग्ध उत्पादकों की समस्याओं का हल हो: रघुवर

सार्थक सेवा संकल्प ने किया खाद्य सामग्री का वितरण

आरपीएफ जवान स्टेशनों के बाहर बांट रहे राशन

एक उम्मीद परिवार ने जरूरतमंदाें में बांटा भोजन

बागुननगर और बिरसानगर में खाने का पैकेट बांटा

जमशेदपुर |कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। इससे दैनिक वेतन भोगी मजदूरों व खोमचे वालों के सामने रोजगार का संकट है। उनके घरों में चूल्हा तक नहीं जल रहा है। इस परिस्थिति में उनकी मदद के लिए शहर के राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक और शैक्षणिक संगठन सामने आए हैं। इनके द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भोजन, पानी, चावल, दाल व सब्जी का वितरण किया जा रहा है।

पूर्व सीएम रघुवर दास ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चल रहे लॉकडाउन से सूबे के दुग्ध उत्पादकाें के समक्ष उत्पन्न समस्याओं के शीघ्र निराकरण का आग्रह सरकार से किया है। दास ने प्रेस विज्ञप्ति में दुग्ध उत्पादक गोपालकों की समस्याओं की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा है कि पुआल, चोकर आदि पशु आहार मिलने में कठिनाई हो रही है। पशु आहार भी काफी महंगे दर पर मिल रहा है।

सार्थक सेवा संकल्प संस्था ने गरीब लोगों के बीच खाने-पीने के सामान का वितरण किया। भुइयांडीह किशोरी नगर, स्लम एरिया, बागबेड़ा आनंद नगर, सुंदरनगर ब्यांगविल वार्ड नंबर 2 में जरूरी सामान का वितरण किया गया। जब तक लॉकडाउन रहेगा सोशल डिस्टेंस बनाते हुए संस्था अपना सेवा लगातार देता रहेगा।

आरपीएफ टाटानगर समेत चक्रधरपुर, राउलकेला, बंडामुंडा समेत अन्य स्टेशन के बाहर जरूरतमंदों के बीच राशन वितरण कर रहा है। कमांडेंट ओंकार सिंह ने कहा कि चावल, दाल, आटा, तेल समेत अन्य सामान का पैकेट दिया जा रहा है।

एक उम्मीद परिवार के सदस्यों ने बुधवार काे जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन बांटा। इस अभियान को मिशन अन्नपूर्णा का नाम दिया गया। जमशेदपुर के हर क्षेत्र में सुबह से शाम तक घूम-घूमकर लोगों में भोजन बांटा गया। मौके पर अधिवक्ता गौरव पाठक, ओसीअार प्रसाद, रिंकु पांडेय, कालीनजोय घोष, कन्हैया सिंह थे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जवाहर लाल के नेतृत्व में बागुननगर, बागुनहातु व बिरसानगर में जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। मौके पर राजेश रवि, संजय आजाद, गोविंद कुमार प्रसाद, कल्लू, सूरज आदि शामिल थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना