मारवाड़ी युवा मंच: महिलाओं ने बच्चों को कचरा कूड़ेदान में डालना सिखाया

Jamshedpur News - जमशेदपुर | मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा की सदस्यों ने समर कैंप में शामिल बच्चों को स्वच्छता अभियान के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:05 AM IST
Jamshedpur News - marwari yuva forum women taught children to put garbage in trash
जमशेदपुर | मारवाड़ी युवा मंच स्टील सिटी सुरभि शाखा की सदस्यों ने समर कैंप में शामिल बच्चों को स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छ भारत के बारे में बताया। उन्हें सिखाया कि कचरा हमेशा कूड़ेदान में ही डालें। शाखा की सभी सदस्यों ने जूलॉजिकल पार्क को साफ और स्वच्छ रखने के लिए पार्क की सफाई की। पार्क में बच्चों द्वारा डाले गए कचरे को उठाकर सदस्यों ने डस्टबिन में डाला तथा बच्चों को यह समझाया कि कचरा हमेशा हमें कूड़ेदान में डालना चाहिए, इससे हमारा शहर स्वच्छ रहेगा। शाखा अध्यक्ष पारूल चेतानी, पिंकी रिंगसिया, सुशीला अग्रवाल, ज्योति, सोनू, संगीता, उषा चौधरी आदि ने सहयोग किया।

जिले की दाे छात्राअाें काे डाॅ आंबेडकर फाउंडेशन नेशनल मेरिट अवॉर्ड

जमशेदपुर | डॉ. आंबेडकर फाउंडेशन की ओर से हर साल अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति की छात्राओं को 12वीं कक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने पर डॉ. आंबेडकर नेशनल मेरिट अवॉर्ड के तहत प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है। कस्तूरबा गांधी उच्च विद्यालय-सुन्दरनगर की दो छात्राओं काे पुरस्कार से नवाजा है। इसमें पहला नाम बेबी नायक व दूसरा नाम शीतल कुमारी का है। बेबी को 40 हजार रुपए व शीतल को 20 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि के रूप में आगे पढ़ाई जारी रखने के लिए उप-विकास आयुक्त ने दिया।

जागृति महिला समिति: अाज केक काट मनाया जाएगा 27वां स्थापना दिवस

जमशेदपुर | जागृति महिला समिति गोलमुरी का 27वां स्थापना दिवस शनिवार को मनाया जाएगा। महिलाओं के लिए मनोरंजन के लिए कई प्रकार के गेम्स के साथ डिनर पार्टी का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी समिति की अध्यक्ष शशि लढ्ढा ने दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत शाम 5.30 बजे से होगी। पहले भगवान जी की पूजा के साथ होगी। इसके बाद समिति के सदस्यों द्वारा केक कटिंग होगी।

 ब्रीफ

आचार संहिता उल्लंघन के जमशेदपुर में 9 मामले दर्ज, सबसे ज्यादा देवघर में

जमशेदपुर | लोकसभा चुनाव में अबतक जमशेदपुर संसदीय सीट पर आचार संहिता उल्लंघन के नौ मामले दर्ज किए गए हैं। सी-विजिल के माध्यम से 68 शिकायत दर्ज किया गया था। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खिग्यांते रांची में इसके आंकड़े जारी किए। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक राज्य भर में 914 मामले आचार संहिता के अाए हैं। इसमें से 235 मामले को सही पाया गया था। सबसे ज्यादा आचार संहिता उल्लंघन के मामले देवघर में दर्ज किया गया।

19 को गीतांजलि होगी री-शिड्यूल कई ट्रेनों में लगेगा अतिरिक्त कोच

जमशेदपुर | टाटानगर में 19 मई को गीतांजलि एक्सप्रेस री-शिड्यूल होकर चलेगी। यह ट्रेन दोपहर तीन बजे रवाना होगी जबकि इस ट्रेन का निर्धारित समय सुबह 11:05 बजे है। इधर, यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 18 से लेकर 20 मई तक टाटा एल्लेपी, टाटा छपरा, शालीमार एलटीटी, शालीमार भूज एवं हमसफर एक्सप्रेस में एक-एक अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। इससे यात्रियों को थोड़ी राहत मिलेगी। वहीं टाटानगर में शनिवार को सीसीएम मदन राम देवड़ा के द्वारा स्टेशन का निरीक्षण किया जायेगा। वाणिज्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी कर सकते हैं।

आज के आयोजन

धार्मिक/सामाजिक

गंधवनीक समाज कल्याण समिति की गंधेश्वरी पूजा

कहां- दुर्गापूजा मैदान भुइयांडीह, सुबह 11 बजे

स्किल वर्कशाॅप का समापन

कहां- डीएवी पब्लिक स्कूल, सुबह 11 बजे

X
Jamshedpur News - marwari yuva forum women taught children to put garbage in trash
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना