आयुष्मान योजना के तहत मेरी माता का डॉक्टर ने गंभीरता से किया इलाज

Jamshedpur News - दिल्ली में आयोजित आरोग्य मंथन कार्यक्रम में झारखंड के आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की लाभार्थी...

Oct 02, 2019, 07:25 AM IST
दिल्ली में आयोजित आरोग्य मंथन कार्यक्रम में झारखंड के आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की लाभार्थी दासी कर्मकार ने माननीय प्रधानमंत्री को इस स्वास्थ्य योजना का लाभ लेने काे अनुभव बताया। उन्होंने योजना द्वारा हुए उनके इलाज के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

लाभार्थी ने प्रधानमंत्री से कहा- मैं हरि धन कर्मकार मेरी माता का नाम दासी कर्मकार है। मैं बहरागोड़ा के पथरा गांव का रहने वाला हूं। मैं बहुत गरीब हूं मेरे घर में खेती बारी करके जैसे-तैसे मेरे घर की रोजी-रोटी चलती है। मेरी माता के पेट में काफी दिनों से बहुत बड़ा सा ट्यूमर हो गया था। पैसों के अभाव में मैं उनको बंगाल, उड़ीसा के डॉक्टर को दिखा कर कभी कभार दवा चला पाता था। इस वजह से मेरी मां के पेट का ट्यूमर बहुत बड़ा हो गया था। फिर मेरे पड़ोस में रहने वाली सहिया दीदी कुसुम कामिनी जाना ने मुझे आयुष्मान भारत योजना की जानकारी दी। फिर वे जिले के सिविल सर्जन (सीएस) डाॅ. महेश्वर प्रसाद से बात की। फिर सिविल सर्जन जमशेदपुर स्थित गंगा मेमोरियल हॉस्पिटल के डॉ. नागेंद्र सिंह से बात की। वे तकलीफ सुनने के साथ ही प्रयास शुरू कर दिए। फिर उनके प्रयास से मेरी माता को डिमना रोड स्थित गंगा मेमोरियल हॉस्पिटल में आयुष्मान भारत योजना के तहत भर्ती किया गया। यहां मेरी माता जी को भर्ती के दौरान किए गए ऑपरेशन के लिए मुझसे किसी प्रकार की कोई रुपए की मांग नहीं की गई और यह सारा इलाज गंभीरता से किया गया। बल्कि अस्पताल के डाॅ. नगेंद्र सिंह खुद दिन में तीन बार देखने के साथ दवा के साथ पौष्टिक खाना भी देते थेे। इस तरह मैं आयुष्मान भारत नि:शुल्क योजना के तहत अपनी माताजी का इलाज करा पाया। इसके लिए हमें हमारे जिले के सिविल सर्जन, डाॅ. नगेंद्र सिंह तथा हमारे मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री जी का तहे दिल से बहुत आभारी हूं।

नई दिल्ली में आरोग्य मंथन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को जानकारी देते दासी कर्मकार।

नई दिल्ली में आरोग्य मंथन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को जानकारी देते दासी कर्मकार।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना